ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशCEC सुनील अरोड़ा बोले, उम्मीदवारों को अब देना होगा विदेशी संपत्ति का विवरण

CEC सुनील अरोड़ा बोले, उम्मीदवारों को अब देना होगा विदेशी संपत्ति का विवरण

देश के मुख्य निवार्चन आयुक्त सुनील अरोड़ा शुक्रवार को यहां कहा कि अब उम्मीदवारों को विदेशों में स्थित संपत्तियों का विवरण भी देना होगा। अरोड़ा ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “अब पहली बार...

CEC सुनील अरोड़ा बोले, उम्मीदवारों को अब देना होगा विदेशी संपत्ति का विवरण
एजेंसी,लखनऊWed, 06 Mar 2019 04:33 PM
ऐप पर पढ़ें

देश के मुख्य निवार्चन आयुक्त सुनील अरोड़ा शुक्रवार को यहां कहा कि अब उम्मीदवारों को विदेशों में स्थित संपत्तियों का विवरण भी देना होगा। अरोड़ा ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “अब पहली बार ऐसा हो रहा है कि प्रत्याशियों को विदेशों में स्थित अपनी संपत्ति का विवरण देना पड़ेगा। इसमें पैन कार्ड के साथ शपथ-पत्र देना होगा। इसकी आयकर विभाग से जांच कराई जाएगी। इसमें विसंगतियां मिलने पर इसे आयोग की वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा।”

अरोड़ा ने कहा, “इस बार प्रत्याशियों को अपनी पांच वर्ष की आय का विवरण देना होगा, जिसमें स्वयं, पत्नी, बच्चों (बेटा-बेटी) की संपत्ति के विवरण शामिल होंगे।” उन्होंने ईवीएम पर उठाए जा रहे सवालों पर कहा, “चुनावों में ईवीएम को फुटबॉल बना दिया गया है। अगर रिजल्ट अच्छा है तो ईवीएम अच्छी है, अगर रिजल्ट खराब है तो ईवीएम खराब है।”

UP में सभी लोकसभा सीटों पर EVM के साथ होगा वीवीपैट का इस्तेमाल: चुनाव आयोग

अरोड़ा ने कहा कि चुनाव अपने निर्धारित समय पर होंगे। तारीख आगे बढ़ाए जाने की बात को उन्होंने सिरे से नकार दिया। उन्होंने कहा कि चुनाव कराने की हमारी तैयारी पूरी है और हम समय पर ही चुनाव कराएंगे। उन्होंने कहा कि मतदान केंद्र पर पानी, टॉयलेट, शेड, बिजली की व्यवस्था का प्रावधान किया गया है। इसे और बेहतर किया जाएगा।

लोकसभा चुनाव 2019: मैनपुरी से मुलायम, कन्नौज से अखिलेश लड़ेंगे चुनाव

उन्होंने कहा, “उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव ने हमें आश्वासन दिया है कि ज्यादातर कमियों को जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा। आदर्श आचार संहिता समिति में एक सोशल मीडिया एक्सपर्ट को भी शामिल किया जाएगा।” उल्लेखनीय है कि मुख्य निवार्चन आयुक्त तीन दिनों से राजधानी लखनऊ में थे। इस दौरान उन्होंने जिलों व मंडलों के शीर्ष प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर चुनाव के मद्देनजर सारे हालात पर चचार् की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें