ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशलखनऊ के वोटरों के लिए गुड न्‍यूज, ऑटो वालों को मिले स्‍पेशल पास; सिटी बसें भी चलेंगी 14 रूटों पर 

लखनऊ के वोटरों के लिए गुड न्‍यूज, ऑटो वालों को मिले स्‍पेशल पास; सिटी बसें भी चलेंगी 14 रूटों पर 

लखनऊ के वोटरों के लिए राहत की खबर है। 20 मई को होने वाले मतदान के दिन ई रिक्शा से लेकर ऑटो रिक्शा चलेंगे। शुक्रवार को डीएम की ओर से ऑटो रिक्शा संचालकों को स्पेशल पास जारी किया गया है।

लखनऊ के वोटरों के लिए गुड न्‍यूज, ऑटो वालों को मिले स्‍पेशल पास; सिटी बसें भी चलेंगी 14 रूटों पर 
Ajay Singhहिन्‍दुस्‍तान ,लखनऊSat, 18 May 2024 01:57 PM
ऐप पर पढ़ें

Good News for Voters: लखनऊ के वोटरों के लिए राहत की खबर है। 20 मई को होने वाले मतदान के दिन ई रिक्शा से लेकर ऑटो रिक्शा चलेंगे। शुक्रवार को जिलाधिकारी की ओर से ऑटो रिक्शा संचालकों को स्पेशल पास जारी किया गया है। यह स्पेशल पास ऑटो रिक्शा में चस्पा करके 20 मई को वोटरों को बूथ तक पहुंचाने का काम करेंगे। चारबाग स्थित थ्री व्हीलर ऑटो रिक्शा संघ के यूनियन कार्यालय में अध्यक्ष पंकज दीक्षित के नेतृत्व में वोटिंग वाले दिन के लिए ऑटो रिक्शा संचालन के मद्देनजर स्पेशल पास का वितरण शुरू कर दिया।

मंडलायुक्त के निर्देश के बाद लखनऊ सिटी ट्रांसपोर्ट 20 मई को मतदान के दिन अपनी इलेक्ट्रिक और सीएनजी बसें संचालित करेगा। एमडी आरके त्रिपाठी ने बताया कि 14 रूटों पर सिटी बस चलेंगी।

चुनाव तक रोडवेज कर्मियों की छुट्टी निरस्त

उप्र में लोकसभा चुनाव के संपन्न होने तक रोडवेज कर्मियों की छुट्टी को निरस्त कर दिया गया है। इस संबंध में परिवहन निगम के एमडी मासूम अली सरवर ने बताया कि लोकसभा सामान्य चुनाव तक रोडवेज के सभी प्रकार के कर्मचारी छुट्टी नहीं ले सकेंगे। चार जून तक लोकसभा चुनाव की सामान्य प्रक्रिया चलेगी। इस बीच सभी कर्मचारी और अधिकारी ड्यूटी पर रहेंगे।

केन्द्रों पर वृद्धजनों के बैठने की व्यवस्था होगी
लखनऊ । मतदान केन्द्रों की सुविधाओं का जायजा लेने कमिश्नर डॉ. रोशन जैकब शुक्रवार को निरीक्षण पर निकलीं। इस दौरान उन्होंने मतदान केन्द्रों पर वृद्धजनों के बैठने की व्यवस्था करने का निर्देश दिया। साथ ही कहा कि मतदान के पहले घंटे में वृद्धजनों और महिलाओं को प्राथमिकता दी जाए।

उन्होंने नगर औरंगाबाद बेसिक विद्यालय, मैरी गार्डिनेर्स एकाडमी, महाराजा बिजली पासी राजकीय महाविद्यालय के बूथों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने निर्देश दिया कि बूथों पर जरूरी सूचनाएं बोर्ड पर जरूर लिखी रहें। यह भी देखें कि बूथ पर प्रसाधन, हैंडपम्प सही से कार्य कर रहे हों। टोल फ्री नम्बर 1950 लिखा होना चाहिए। कमिश्नर ने स्मृति उपवन स्थित पोलिंग पार्टी रवानगी स्थल का निरीक्षण किया। निर्देश दिया कि गर्मी को देखते हुए ठंडे पानी, कूलर, शेड आदि की व्यवस्था ठीक से करें। पोलिंग पार्टियों की रवानगी समय से हो। कमिश्नर ने स्ट्रॉन्ग रूम देखे।