ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशलोकसभा चुनाव तीसरे चरण के नामांकन शुरू, आगरा की इन सड़कों पर न निकलें, मिलेगा भीषण जाम

लोकसभा चुनाव तीसरे चरण के नामांकन शुरू, आगरा की इन सड़कों पर न निकलें, मिलेगा भीषण जाम

तीसरे चरण के लिए नामांकन प्रक्रिया शुक्रवार से शुरू हो गई। नामांकन 19 अप्रैल तक होंगे। 13, 14 और 17 अप्रैल को अवकाश रहेगा। ऐसे में पांच दिन नामांकन होने के चलते कई सड़कें जाम रहेंगी।

लोकसभा चुनाव तीसरे चरण के नामांकन शुरू, आगरा की इन सड़कों पर न निकलें, मिलेगा भीषण जाम
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,आगराFri, 12 Apr 2024 09:50 AM
ऐप पर पढ़ें

तीसरे चरण के लिए नामांकन प्रक्रिया शुक्रवार से शुरू हो गई। नामांकन 19 अप्रैल तक होंगे। 13, 14 और 17 अप्रैल को अवकाश रहेगा। ऐसे में पांच दिन नामांकन होने के चलते एमजी रोड पर जुलूस व भीड़ से जाम लगेगा। ऐसे में एमजी रोड पर पांच दिन 10 से 4 बजे के बीच निकलने से बचें। पार्टियों की रैली और जुलूस के चलते जाम रहेगा। जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी ने बताया कि नामांकन को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। सभी को नामांकन के दौरान दिशा निर्देशों का पालन करना होगा। 

आगरा सुरक्षित लोकसभा सीट के लिए नामांकन एडीएम सिटी की कोर्ट में होंगे। रिटर्निंग आफीसर सीडीओ प्रतिभा सिंह रहेंगी। फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट के लिए नामांकन डीएम की कोर्ट में होंगे। रिटर्निंग आफीसर डीएम भानु चंद्र गोस्वामी होंगे। नामांकन सुबह 11 से दोपहर तीन बजे तक होंगे। मान्यता प्राप्त दलों के प्रत्याशी और तीन सदस्य, निर्दलीय प्रत्याशी और 1 प्रस्तावक को कलक्ट्रेट में प्रवेश दिया जाएगा। एमजी रोड पर कलक्ट्रेट तिराहा और सुभाष पार्क के पास जुलूस को रोका जाएगा। कलक्ट्रेट में सुरक्षा की दृष्टि से भारी संख्या में पुलिस तैनात रहेगी। 20 अप्रैल को नामांकन पत्रों की जांच होगी। 22 अप्रैल को नाम वापसी और उसी दिन दोपहर तीन बजे के बाद चुनाव चिन्ह आवंटित किए जाएंगे।

ये भी पढ़ें: तीसरे चरण की 10 लोकसभा सीटों के लिए नामांकन आज से, 7 मई को होगी वोटिंग

कलक्ट्रेट भी बनेगा पुलिस छावनी
कलक्ट्रेट को पुलिस छावनी में तब्दील किया गया है। इसके आस-पास के इलाकों में भी जाम रहेगा। यहां से निकलने से बचें। कलक्ट्रेट में प्रत्याशी के साथ तीन लोगों को ही प्रवेश मिलेगा। एमजी रोड पर जाम नहीं लगे इसके लिए अतिरिक्त यातायात पुलिस कर्मियों को लगाया गया है। जाम की स्थिति में यातायात व्यवस्था में फेरबदल भी किया जाएगा। कलक्ट्रेट के गेट से नामांकन कक्ष तक बैरिकेडिंग की गई है। 

जाम न लग पाए, इस पर रहेगी नजर
पुलिस के अलावा पीएसी और पैरा मिलेट्री फोर्स को भी तैनात किया गया है। कलक्ट्रेट के गेट पर ही चेकिंग होगी। डीएफएमडी लगाए गए हैं। सीसीटीवी से निगरानी की व्यवस्था है। एमजी रोड पर भी पुलिस का विशेष ध्यान रहेगा। ताकि जाम नहीं लगे। कलक्ट्रेट तिराहा, धाकरान, स्टेट बैंक तिराहा, सुभाष पार्क के पास अतिरिक्त पुलिस फोर्स लगाया गया है। प्रत्याशी के नामांकन स्थल पर आने की सूचना पहले से होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें