ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशजातीय गणना हो गई तो देश बदल जाएगा, अखिलेश के साथ पहुंचे राहुल गांधी बोले- सरकार बनते ही कराएंगे गिनती

जातीय गणना हो गई तो देश बदल जाएगा, अखिलेश के साथ पहुंचे राहुल गांधी बोले- सरकार बनते ही कराएंगे गिनती

lok sabha election 2024: राहुल गांधी ने अमरोहा में शनिवार को सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ मंच साझा किया। कहा, जातीय जनगणना हिंदुस्तान का एक्स-रे है। सरकार आते ही हम जातीय जनगणना का काम शुरू कर देंगे।

जातीय गणना हो गई तो देश बदल जाएगा, अखिलेश के साथ पहुंचे राहुल गांधी बोले- सरकार बनते ही कराएंगे गिनती
Yogesh Yadavलाइव हिन्दुस्तान,अमरोहाSat, 20 Apr 2024 06:20 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव का पहला चरण पूरा होने के बाद राहुल गांधी भी यूपी में पहुंच गए हैं। पहली बार इंडिया गठबंधन के अपने साझीदार सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ अमरोहा में मंच साझा किया। इस दौरान राहुल ने कहा कि देश की जनता का मालूम होना चाहिए कि उनकी कितनी भागीदारी है। हिंदुस्तान का एक्स-रे करवा दो। जातीय जनगणना हिंदुस्तान का एक्स-रे है। सरकार आते ही हम जातीय जनगणना का काम शुरू कर देंगे। जातीय जनगणना से सबको पता चल जाएगा कि आप कितने हो। आपकी कितनी भागीदारी है। इससे किसी को ऐतराज नहीं होना चाहिए। लेकिन नरेंद्र मोदी कहते हैं बिल्कुल नहीं। भाजपा के लोग कहते हैं कि एक्स-रे नहीं होगा। क्यों नहीं होगा, बिल्कुल होगा। राहुल ने कहा कि जातीय गणना हो गई तो देश बदल जाएगा।

उन्होंने कहा कि चुनाव में एक तरफ इंडिया गठबंधन और दूसरी तरफ बीजेपी और आरएसएस है। यह विचारधारा की लड़ाई है। पहली बार इंडिया गठबंधन संविधान और लोकतंत्र की रक्षा कर रहा है। बीजेपी, आरएसएस के लोग लोकतंत्र को खत्म करने में लगे हुए हैं। आपने सुना होगा कि भाजपा नेताओं ने कहा कि हम चुनाव जीत गए तो संविधान बदल देंगे।

राहुल ने कहा कि अडाणी नाम आपने सुना होगा। देश के सारे एयरपोर्ट, पोर्ट, बिजली, डिफेंस दे दी। तरीका सिंपल है। एक तरफ आपका ध्यान भटकाते हैं। दूसरी तरफ हिंदुस्तान का धन इन 20-25 लोगों को दे देते हैं। नरेंद्र मोदी ने अरबपतियों का 16 लाख करोड़ रुपए का कर्ज माफ किया है।

इससे पहले अखिलेश यादव ने कहा कि पहले चरण का चुनाव हमने आपने सबने देखा। मैंने हर जगह कहा कि इस बार पश्चिम की हवा जो चलेगी वह पूरे देश में उनका सफाया करेगी। जो लोग कहते थे कि उनकी फिल्म चल नहीं रही है। पहले दिन ही भाजपा का शो फ्लॉप रहा है।

उनकी झूठी कहानी कोई सुनना नहीं चाहता है। उनकी खिड़कियां खाली हैं। कोई उत्साह नहीं दिखाई दे रहा है। यूपी वाले विदाई करते हैं तो ढोल नगाड़े से करते हैं। इस बार तो अमरोहा की ढोलक बजाकर भाजपा की विदाई होने जा रही है। अखिलेश ने कहा कि जो कभी जुमले लेकर आए थे। कहा था कि किसान की आय दोगुनी होगी। बताइए किस किसान की आय दोगुनी हुई है। जितनी भी सरकार में परीक्षाएं हुई हैं। सबमें पेपर लीक हो गए। पहला लीक हुआ सरकार सावधान नहीं हुई। 60 लाख बच्चों का भविष्य अंधेरे में डाल दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें