ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशजयंत चौधरी को एक राज्यसभा सीट दी, एक खोई, सपा का नुकसान हुआ: अखिलेश यादव की टीस निकली

जयंत चौधरी को एक राज्यसभा सीट दी, एक खोई, सपा का नुकसान हुआ: अखिलेश यादव की टीस निकली

lok sabha election 2024: यूपी में लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण के मुकाबल से पहले जयंत चौधरी को लेकर अखिलेश यादव की टीस सामने आई है। अखिलेश ने जयंत के दबाने वाले आरोप का जवाब दिया है।

जयंत चौधरी को एक राज्यसभा सीट दी, एक खोई, सपा का नुकसान हुआ: अखिलेश यादव की टीस निकली
2024
Yogesh Yadavलाइव हिन्दुस्तान,लखनऊWed, 17 Apr 2024 09:12 PM
ऐप पर पढ़ें

lok sabha election 2024: यूपी में लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण के मुकाबल से पहले जयंत चौधरी को लेकर अखिलेश यादव की टीस सामने आई है। 19 अप्रैल को जिन आठ सीटों पर वोटिंग होने जा रही है वह रालोद के प्रभाव वाली ही सीटें हैं। पिछले दो चुनाव से जयंत चौधरी की रालोद सपा के साथ मिलकर लड़ती रही है। इस बार एनडीए में शामिल होकर भाजपा के साथ रालोद मैदान में हैं। जयंत चौधरी ने सपा से अलग होने पर अखिलेश यादव पर दबाने का आरोप लगाया था। इसका जवाब देते हुए अखिलेश यादव ने बुधवार को कहा कि जयंत चौधरी को एक राज्यसभा की सीट दी और उनकी वजह से एक सीट खोई है। सपा का ही नुकसान हुआ है। 

अखिलेश यादव ने बिजनौर में प्रचार के अंतिम दिन कहा कि हम किसी को दबाते नहीं, हम सभी को आगे बढ़ाते हैं। अगर दबाए होते सीट माइनस में होती। दबाने पर तो जीरो से माइनस एक होती, माइनस टू, माइनस थ्री होती। हमने उनको आगे बढ़ाया। हमने विरासत को आगे बढ़ाया है। उसका परिणाम क्या हुआ है। आठ सीटें वह जीत गए। राज्यसभा भी उन्हें दे दिया। अखिलेश ने कहा कि एक राज्यसभा 37 एमएलए पर आती है। हमने एक दी और एक खोई है। इस तरह हम समाजवादियों का दो नुकसान हुआ है।

अखिलेश यादव ने नजीबाबाद की अपनी जनसभा में भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पश्चिम उत्तर प्रदेश में इस बार भाजपा का सफाया होने जा रहा है, क्योंकि उन्होंने किसानों को धोखा दिया, न आय दोगुनी की न एमएसपी दी। इसका परिणाम उन्हें इस चुनाव में भुगतान होगा। इस बार भाजपा 400 पार नहीं बल्कि 400 सीट की हार होने जा रही है। नजीबाबाद स्थित हर्षवाड़ा मैदान में आयोजित रैली में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष कहा कि देश के भविष्य के लिए गठबंधन को ऐतिहासिक वोट मिलना जरूरी है, जिसके लिए वे जनता से सहयोग मांगने आए हैं।

उन्होंने बिजनौर से सपा प्रत्याशी दीपक सैनी और नगीना से मनोज कुमार को भारी मतों से जिताने की अपील की। बेरोजगारी, पेपरलीक प्रकरण और अग्निवीर भर्ती का जिक्र करते हुए युवाओं को भी साधा। इंडिया गठबंधन के लिए सहयोग मांगते हुए सफर राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा लोकसभा चुनाव में अपनी हार देखते हुए विपक्षियों पर झूठे मुकदमे दर्ज करा रही है, दिल्ली के मुख्यमंत्री को जेल भेज ना लोकतंत्र पर खतरे का संदेश है।

सब स्टेशन खड़े कर सपा ने दी यूपी को बिजली
सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी में बिजली देने का काम सपा सरकार ने किया, यदि सपा सरकार सब स्टेशन खड़े ने करती तो जुमलेबाजी की भाजपा सरकार बस वादों का ढिंढोरा ही पीटती रही।

हम नौजवानों को देंगे पुरानी व्यवस्था पर नौकरी
सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा फौज के साथ अनेक नौकरियों को अग्निवीर व्यवस्था की तरह लागू करना चाहती है, जबकि इंडिया गठबंधन नौजवानों के लिए पुरानी व्यवस्था पर नौकरी देने के लिए प्रतिबद्ध रहेगा।