DA Image
21 सितम्बर, 2020|10:33|IST

अगली स्टोरी

लॉकडाउन : ट्रकों को पास की जरूरत नहीं, देशभर में आने-जाने की छूट

truck on highway  symbolic image

ट्रक ऑपरेटरों को बड़ी राहत मिली है। अभी लॉकडाउन के कारण देशभर में जहां-तहां खड़े ट्रकों के आने-जाने पर छूट मिल गई है। राज्य सरकार के संबंधित विभागों से स्पष्ट कहा गया है कि ट्रकों के परिवहन के लिए विशेष पास की जरूरत नहीं है। ड्राइवरों का लाइसेंस ही मान्य होगा।

लॉकडाउन के बाद कारोबार को पटरी पर लाने की कवायद शुरू हो गई है। इसके लिए सबसे जरूरी सड़क परिवहन को लेकर दिशानिर्देश जारी किए गए हैं। कानपुर में ही करीब 30 हजार ट्रक हैं, जिसमें से 3500 सड़कों पर दौड़ रहे हैं। आरटीओ, स्टेट जीएसटी,सेंट्रल जीएसटी सहित सभी विभागों को निर्देश दिए गए हैं। ट्रकों को नहीं रोका जाएगा। एक ट्रक में दो ड्राइवर और एक हेल्पर मान्य होंगे। उनका ड्राइविंग लाइसेंस ही पास के रूप में माना जाएगा। खास बात ये है कि खाली ट्रक को भी नहीं रोका जाएगा। यूपी मोटर ट्रांसपोर्ट एसो. के अध्यक्ष सतीश गांधी ने कहा कि ये फैसला अच्छा है। ट्रकों को सीज करने के भय से उन्हें कम उतारा जा रहा था। अब एक हफ्ते में कम से कम आठ हजार ट्रक सड़क पर दौड़ने लगेंगे। गांव या अपने घर चले गए ड्राइवरों को बुलाया जा रहा है।

अपात्र हैं तो सरेंडर कर दें राशनकार्ड, वरना कार्रवाई होगी
अपात्र हैं तो राशन कार्ड सरेंडर कर दें। जांच में मिले तो कठोर कार्रवाई की जाएगी। जिला पूर्ति अधिकारी अखिलेश श्रीवास्तव के मुताबिक लॉकडाउन पीरियड में काफी ऐसे लोगों ने राशन कार्ड बनवा रहा है, जो पात्र गृहस्थी राशन कार्ड के योग्य नहीं हैं। जल्द ही जांच कराई जाएगी। ऐसा व्यक्ति मिला जिसने अपात्र होने के बावजूद राशन कार्ड बनवाया है और राशन ले रहा है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। अन्य किसी जानकारी के लिए जिला पूर्ति कार्यालय 8931094988 पर संपर्क कर सकते हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Lockdown: Trucks do not need a pass to move around the country