DA Image
31 मार्च, 2020|1:09|IST

अगली स्टोरी

Lockdown Third Day : बारिश के चलते कम खुली दुकानें, लोग भी ज्यादा नहीं निकले

lockdown third day

कोरोना वायरस से निपटने के लिए लॉकडाउन का आज तीसरा दिन है। आज के दिन उत्तर प्रदेश कई जिलों में मौसम ने करवट बदली है और लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में आज सुबह बारिश हुई जिसके चलते दुकानें कम खुलीं और लोग भी कम निकल पाए। 

वहीं, वाराणसी में मंडियों में लॉकडाउन के तीसरे दिन उमड़ने वाली भीड़ और जुटान को रोकने का नया तरीका निकाला गया है। अब सब्जी मंडी बड़े मैदानों में लगाई जा रही है। दुकानदारों के बीच भी काफी फासला कर देने से एक जगह पर भीड़ नहीं हो रही है। इससे सुंदरपुर सब्जी मंडी में बहुत कम दुकानदार आए हैं और भीड़ भी नहीं है। डीरेका की सब्जी मंडी परिसर के इन्टर कॉलेज मैदान में शिफ्ट कर दी गई है। एक-एक किसान के बीच 10 मीटर का फासला है। ताकि लोग भीड़ न लगाएं। आरपीएफ भी तैनात कर दी गई है। पूरी व्यवस्था को सिविल डिफेंस, आरपीएफ के जवानों ने नियंत्रित किया। इसी तरह अन्य जगहों पर इन्तजाम हुआ है।

पुलिस कर रही गरीबों की मदद, खाना बनाकर मुफ्त में बांटा
लॉकडाउन के इस माहौल में गरीब और असहाय लोगों की मदद करने में पुलिस अहम रोल अदा कर रही है। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में पुलिस खाना बनाकर गरीब और भटक रहे लोगों को मुफ्त में बांट रही है। पुलिस के अधिकारी ने बताया कि सभी थानाध्यक्षों और पुलिस की गाडियों को हमने सूचित किया है कि कहीं भी भूखा व्यक्ति मिलता है तो एनजीओ की मदद से या फिर स्वयं के स्तर पर उनकी मदद करें। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Lockdown third day Uttar pradesh Varanasi Lucknow Kanpur bareilly Agra