DA Image
26 मार्च, 2020|4:07|IST

अगली स्टोरी

Lockdown second day : अब मान भी जाइए, ऐसे उमड़ेगी भीड़ तो कैसे रुकेगा कोरोना का संक्रमण

लॉकडाउन में घर से बाहर नहीं निकलने की सरकार की बार बार अपील का भी कुछ लोगों पर कोई असर नहीं पड़ रहा है। सरकार ने स्पष्ट किया है कि हर जरूरी सामान कीदुकानें खुलेंगी लेकिन इसके बाद भी नहीं मान नहीं रहे और बाजार में भीड़ लागा दे रहे हैं। 21 दिन के लॉकडाउन के ऐलान के दूसरे दिन भी यूपी के कई शहरों के बाजार में भीड़ दिखी। हालांकि कुछ दुकानों पर लोग दूरी बना कर खड़े हुए लेकिन अधिकांश जगह एकदूसरे से लोग सटे हुए दिखे। 

नोएडा
नगर निगम ने जो आवश्यक दुकानें खुली हैं उनके सामने दूरियां बनाकर गोल घेरे बनाने का काम शुरू कर दिया है ताकि लोग आपस में दूर खड़े हो सके। इसके अलावा वहीं, प्रशासन ने कई सेक्टरों में जाकर खाने-पीने की चीजें बांटी।

हरदोई
कोरोना से बचाव के लिए सामाजिक दूरी बनाने में असहयोग करने के आरोप में पुलिस ने भागवत कथा पर रोक लगा दी। पंडाल उखाड़ कर पुलिस साउंड सिस्टम भी कोतवाली ले आई। पुलिस ने सामाजिक दूरी बनाए रखने के अपील न मानने पर भागवत कथा आयोजक अमरपाल को गिरफ्तार कर लिया है। कोतवाल सूर्य प्रकाश शुक्ला ने बताया किसी भी धार्मिक में भीड़भाड़ नहीं होने दी जाएगी। आयोजक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

बरेली
गुरुवार सुबह बरेली की सड़कों पर जबरदस्त भीड़ उमड़ रही है। इसे देखते हुए लगता है कि कोरोना वायरस को हराना आसान नहीं होगा। सुबह सब्जी मंडी और किराना बाजार खुलते ही जबरदस्त भीड़ निकल आ रही है। लोग दुकानों पर खड़े होकर सामाजिक दूरी के नियमों का भी पालन नहीं कर रहे हैं। जबरदस्त धक्का-मुक्की के बीच ज्यादा से ज्यादा माल लेने की होड़ मची हुई है। दुकानदारों की अपील के बाद भी लोग दूरी नहीं बना रहे हैं। सुबह किला और साहूकारा के क्षेत्र में ऐसी भीड़ देखने को मिली जो सामान्य दिनों में भी नहीं मिलती है। पुलिस की गश्त के बावजूद भी लोग सड़कों से हटने को तैयार नहीं दिखे। यदि यही हाल रहा तो बरेली में भी कर्फ्यू लगाना जरूरी हो जाएगा। नहीं तो कोरोना वायरस से जंग में जीत मिलना कठिन होगी।

कानपुर
कानपुर नगर के सभी मार्गों के सेनेटाइजेशन के लिए नगर निगम की टीम बढ़ा दी गई है। इसके लिए जलकल से तीन टैंकर और जेटिंग मशीन ली गई है। मशीन में आधा किलोमीटर तक पाइप जोड़कर न्योजिल लगाई गई है ताकि में रोड पर वाहनों को खड़ा करके पाइप के जरिए हाइपो क्लोराइड और पानी के मिश्रण से छिड़काव करके इलाकों व इमारतों को सेनेटाइज किया जा सके।

सहरानपुर
बाजारों में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। किराना, सब्जी, दूध और मेडिकल स्टोर पर लोगो का जमावड़ा लगा रहा। वही फ्लो की रेहड़ी पर भी लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। पुलिस लगातार लोगों को एकत्र होने की मना करती रही, लेकिन लोग नही माने, कई जगह पुलिस ने बैरिकेडिंग लगाकर लोगों को रोका, शहीद गंज में पुलिस की हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा ताकि भीड़ तितर बितर हो सके।

गोंडा
गुरूवार सुबह मनकापुर मंडी में उमड़ी भीड़ ने सोशल डिस्टेंस को तार तार करके रख दिया है। मंडी में उमड़ी भीड़ के कारण संक्रमण फैलने का खौफ बढ़ रहा है। लोग जिला प्रशासन की होम डिलीवरी अपील के बाद भी पैनिक होकर खरीदारी कर रहे। मजदूरों और खरीदारों व बेचने वालों को कोई फिक्र नहीं है। मनकापुर एसडीएम शंभुनाथ ने बताया कि जानकारी मिली है पुलिस फोर्स भेज कर मंडी खाली कराई जा रही है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Lockdown second day live update up Uttar pradesh coronavirus bareilly saharANPUR NOIDA