DA Image
20 मई, 2020|6:23|IST

अगली स्टोरी

कोरोना: CM योगी ने किया UP के 16 जिलों में लॉकडाउन का ऐलान, देखें पूरी लिस्ट

yogi

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के 16 जिलों में लॉकडाउन का ऐलान किया है। इन जिलों में मुरादाबाद, लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, आजमगढ़, गोरखपुर, बरेली, आगरा, पीलीभीत, मुरादाबाद, बाराबंकी, प्रयागराज, नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ और सहारनपुर शामिल है।

इस बात की घोषणा करते हुए सीएम योगी ने कहा कि 16 जिलों में लॉकडाउन 23 मार्च से 25 मार्च तक लागू रहेगा। वहीं जरूरत पड़ने पर इसे आगे भी बढ़ाया जा सकता है लेकिन फिलहाल अभी तीन दिनों के लिए ये घोषणा की गई है।

यूपी सीएम ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में हमने पहले ही कई ऐलान किए थे। राज्य सरकार इस महामारी से लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे घरों में ही रहे। इस बीमारी से बचाव के लिए यह बेहद जरूरी है।

 

जागरूकता ही सबसे बड़ा बचाव

सीएम ने कहा कि प्रदेश सरकार कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्तियों के जांच और उपचार की नि:शुल्क व्यवस्था कर रही है। इस समय में प्रदेश में 2000 से ज्यादा आइसोलेशन बेड हैं। आने वाले दो दिनों के अंदर यह संख्या 10 हजार से ज्यादा होगी। उन्होंने कहा कि जनता कर्फ्यू प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश के 130 करोड़ नागरिकों की सुरक्षा एवं स्वास्थ्य की हम सबकी सामूहिक लड़ाई है। कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या प्रदेश में 27 थी। जिनमें से 11 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं। शेष सभी लोगों में तेजी से सुधार हो रहा है। कोरोना पर जागरूकता ही सबसे बड़ा बचाव है।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि कोरोना वायरस एक सक्रांमक बीमारी है। संक्रमित व्यक्ति के सम्पर्क में आने पर यह बीमारी अन्य लोगों में फैल सकती है। इसलिए आवश्यक यह है कि हम सोशल डिस्टेंस बनाकर रखें। डॉक्टर्स द्वारा जो भी सुझाव दिए जा रहे हैं, उन सबका हम ध्यान रखें।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Lockdown in lucknow kanpur varanasi azamgarh bareilly pilibhit agra moradabad barabanki prayagraj noida ghazaibad meerut saharanpur