ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशलॉकडाउन : दिल्ली से डीसीएम व टैंकर में भरकर आए 160 कामगार पहुंचे बहराइच 

लॉकडाउन : दिल्ली से डीसीएम व टैंकर में भरकर आए 160 कामगार पहुंचे बहराइच 

दिल्ली से साढ़े पांच सौ किलोमीटर की दूरी तय करके बहराइच की ओर अवैध तरीके से जा रहे तीन वाहनों को जरवलरोड पुलिस ने रोका तो दो डीसीएम में त्रिपाल लगाकर लोग भूसे की तरह भरे गए लोग थे। इसके साथ में ही एक...

लॉकडाउन : दिल्ली से डीसीएम व टैंकर में भरकर आए 160 कामगार पहुंचे बहराइच 
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊ। Wed, 25 Mar 2020 05:24 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली से साढ़े पांच सौ किलोमीटर की दूरी तय करके बहराइच की ओर अवैध तरीके से जा रहे तीन वाहनों को जरवलरोड पुलिस ने रोका तो दो डीसीएम में त्रिपाल लगाकर लोग भूसे की तरह भरे गए लोग थे। इसके साथ में ही एक पानी का टैंकर भी है, उसमें भी लोगों को भर कर लाया जा रहा था। जरवल में पकड़े गए इन अवैध वाहनों से 160 लोगों को निकाला गया है। डॉक्टरों की टीम की जांच में किसी में कोरोना वायरस के लक्षण नहीं मिले हैं।

लाकडॉउन के दौरान बुधवार को 160 लोगों को दो डीसीएम व एक पानी के टैंकर सहित तीन वाहनों में भूसे की तरह भरकर बहराइच ले जाया जा रहा था। डीसीएम पर त्रिपाल तानकर बाकायदा एक अखबार का पोस्टर लगाकर अवैध तरीके से बहराइच ले जाया जा रहा था। खास बात यह है कि इनको दिल्ली से यहां तक कहीं भी रोका नहीं गया। बहराइच की सीमा में प्रवेश करते ही जरवल में पुलिस ने तीनों वाहनों को पकड़ लिया। पुलिस ने जब गाड़ियों का त्रिपाल हटाया, तो उसमें 160 कामगार सवार थे, ये सभी दिल्ली में मजदूरी कर रहे थे।

स्वास्थ्य टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच-पड़ताल की। पुलिस ने तीनों गाड़ियों को कब्जे में ले लिया है। मेडिकल परीक्षण के बाद सभी को उनके निवास बहराइच, कैसरगंज, हुजूरपुर, गंडारा, जरवल, करनैलगंज व गोंडा के लिए रवाना कर दिया गया है। दिल्ली से आए इन मजदूरों ने बताया कि वहां उन्हें खाने-पीने की दिक्कतें होने लगी थीं, इसलिए वे किसी तरह से गाड़ियों का किराया देकर आए हैं। जरवल रोड के प्रभारी निरीक्षक बृजेंद्र पटेल ने बताया है कि तीनों गाड़ियों को कब्जे में लेकर पुलिस कार्रवाई कर रही है। दिल्ली से आए इन मजदूरों को उनके गंतव्य तक भेज दिया गया है।

किसी में नहीं मिले वायरस के लक्षण

 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुस्तफाबाद के अधीक्षक डॉ. निखिल सिंह ने बताया कि गाड़ियों में सवार सभी 160 लोगों को चिन्हित कर जांच पड़ताल की गई है, फिलहाल किसी में करोना के लक्षण नहीं मिले हैं। सभी को उनके घर भेज कर घरों में रहने व एक सप्ताह तक डाक्टर संपर्क में रहने की हिदायत दी गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें