DA Image
27 नवंबर, 2020|5:14|IST

अगली स्टोरी

lockdown : एयर इंडिया की उड़ान से शाहजाह से आने वाले 177 यात्री अपने जिलों में होंगे क्वारंटाइन

शनिवार को विशेष अन्तरराष्ट्रीय उड़ान से आने वाले सभी 177 यात्रियों को उनके अपने जिलों में क्वारंटाइन किया जाएगा। यात्री के लखनऊ में उतरने के बाद उनकी स्क्रीनिंग से लेकर गृह जनपद पहुंचाने तक की तैयारी पूरी कर ली गई है।

9 मई को एयर इंडिया की उड़ान संख्या आईएक्स 183 शाम को 8:30 बजे शारजाह से लखनऊ उतरेगी। इसके बाद 9:40 पर आईएक्स 184 यहां से दिल्ली के लिए रवाना होगी। शारजाह से आने वाले यात्रियों की एयरपोर्ट पर ही डॉक्टरों की टीम स्क्रीनिंग करेगी। डीएम अभिषेक प्रकाश ने बताया कि लखनऊ से बस के जरिए यात्रियों को उनके जिलों में भेजा जाएगा। जिन यात्रियों में स्क्रीनिंग के दौरान कोविड-19 के लक्षण पाए जाएंगे उनको तुरंत बाकियों से अलग कर के क्वारंटीन किया जाएगा। नमूने जांच के लिए भेजे जाएंगे। जांच रिपोर्ट में कोरोना निकला तो अस्पताल भेजा जाएगा। यदि रिपोर्ट निगेटिव आती है तो उनको उनके जनपद के लिए रवाना कर दिया जाएगा।

यात्रियों की स्क्रीनिंग प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती
लॉकडाउन से पहले विदेश से आने वाले सभी यात्रियों की स्क्रीनिंग की जा रही थी। इस व्यवस्था पर सवाल भी उठे। क्योंकि लखनऊ में स्क्रीनिंग के दौरान थर्मल इमेज से जांच हुई। इस दौरान किसी यात्री को बुखार नहीं मिला। ट्रैवेल एजेंटों और कुछ यात्रियों ने ही यह भी आरोप लगाया कि बड़ी संख्या में बाहर से आने वाले पैरासिटामॉल यानी बुखार की दवाई उतरने से पहले खा ले रहे थे। ऐसे में स्क्रीनिंग में वे बच जा रहे थे। वहीं, जिला प्रशासन ने अधिक संख्या में डॉक्टरों और पैरामेडिकल टीम तैनात करने का निर्देश दिया है। इस बार बाहर से आ रहे यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग के अलावा सामान्य जांच भी होगी। इसमें कोरोना के लक्षण दिखे तो भी यात्री को अलग कर दिया जाएगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:lockdown: 177 passengers arriving from Shahjah from Air India flight will be quarantined in their districts