DA Image
12 जुलाई, 2020|9:40|IST

अगली स्टोरी

यूपी में बिना मास्क पहने 30 अप्रैल तक घर से बाहर निकलने पर रोक, 15 जिलों के हॉट कलस्टर सील

Before Diwali Delhi-NCR turns into Gas Chamber

लॉकडाउन के बीच  प्रदेश में कोरोना वायरस के मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने बिना मास्क के 30 अप्रैल तक किसी को भी घर से बाहर निकलने पर रोक लगा दिया है। सरकार की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि प्रदेश के 15 जिलों के हॉट कलस्टर को सील किया जा रहा है। इनमें लखनऊ, आगरा, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर , कानपुर, वाराणसी, शामली, मेरठ, बरेली, बुलंदशहर, फिरोजाबाद, महराजगंज,सीतापुर, सहारनपुर और बस्ती जिले शामिल हैं।

15 जिलों में कितने हैं हॉट स्पॉट्स
आगरा में 22, गाजियाबाद में 13, लखनऊ, कानपुर और नोएडा में 12, वाराणसी, महाराजगंज और सहारनपुर में 4, बस्ती, बुलंदशहर, फिरोजाबाद और शामली में 3, सीतापुर में 1 हॉट स्पॉट चिह्नित किए गए हैं जो 14 अप्रैल तक सील रहेंगे।

296 लोगों की हुई थी जांच
मंगलवार को लखनऊ के केजीएमयू में जांच को लाए गए 296 कोरोना सैंपल में से सिर्फ 02 लोग पॉजिटिव पाए गए थे। दोनों मरीज आगरा के हैं। जिनका इलाज एसएन मेडिकल कॉलेज में चल रहा है। बता दें कि मंगलवार को 31 और नए मरीज मिले थे। इसमें 17 तबलीगी जमात के हैं। वही प्रदेश में अब तक 348 संक्रमित मरीज सामने आ चुके हैं। इसमें अकेले तबलीगी जमात के 193 लोग शामिल हैं। 

दूसरी ओर मंगलवार को ही 364 संदिग्ध मरीजों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। वही छह मरीज स्वस्थ घोषित किए गए इनमें लखनऊ के चार और नोएडा के दो लोग शामिल हैं। अब तक पूरे प्रदेश में 27 मरीज स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी पा चुके हैं। नए मरीजों में आगरा के 10, लखनऊ-वाराणसी  के दो-दो मरीज हैं। इसमें एक भी जमाती नहीं है। उधर, बस्ती में तीन, बुलंदशहर में तीन ,मेरठ में दो ,फिरोजाबाद में तीन, मैनपुरी में तीन, बागपत में एक, आजमगढ़ में एक व सहारनपुर में एक मरीज मिला और यह सभी तब्लीगी जमात से यूपी लौटे थे। अब तक कुल मरीजों में नोएडा में 58, पीलीभीत में दो, मुरादाबाद में एक, बरेली में छह और कौशांबी में एक मरीज मिले हैं। इसमें से एक भी तबलीगी जमात के नहीं हैं। 

ये हैं तबलीगी जमात में शामिल हुए मरीज
जिन जिलों में जमात से जुड़े लोग संक्रमित पाए गए हैं, उनमें आगरा में 63 में से 33 ,लखनऊ में 24 में से 12, गाजियाबाद में 23 में से 14, लखीमपुर खीरी में चार में तीन, वाराणसी में नौ में चार, शामली में 17 में 16 ,जौनपुर में तीन में से दो ,बागपत में तीन में से दो ,मेरठ में 35 में 15, बुलंदशहर में आठ में  सात, बस्ती में 11 में छह, हापुड़ में सभी तीन, गाजीपुर में सभी पांच, आजमगढ़ में सभी चार, फिरोजाबाद में सभी सात, हरदोई में  एक, प्रतापगढ़ में सभी तीनों, सहारनपुर में सभी 14, शाहजहांपुर में एक, बांदा में दो, महाराजगंज में सभी छह, हाथरस में सभी 4, मिर्जापुर में सभी दो ,रायबरेली में सभी एक ,औरैया में एक, बाराबंकी में एक, बिजनौर में एक, सीतापुर में आठ, प्रयागराज में एक, मथुरा में दो में एक और बदायूं में एक मरीज शामिल है। अभी तक 27 मरीज स्वस्थ होकर अस्पताल से छुट्टी पा चुके हैं। इसमें आगरा के आठ, नोएडा के 10, लखनऊ के पांच , गाजियाबाद के तीन और कानपुर का एक मरीज शामिल है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:lockdown mask compulsory in up for everyone not allowed to leave house without a mask until April 30 say yogi goverment