ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश100 करोड़ लोगों का जीवन गरीब, पिछड़ा, मजलूम और मोहताज....मायावती का सरकार पर बड़ा हमला

100 करोड़ लोगों का जीवन गरीब, पिछड़ा, मजलूम और मोहताज....मायावती का सरकार पर बड़ा हमला

बसपा प्रमुख मायावती ने साल के पहले दिन मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला। मायावती ने कहा कि 100 करोड़ लोगों का जीवन गरीब, पिछड़ा, मजलूम और मोहताज बना हुआ है। भाजपा की अहंकारी सरकार से जनता परेशान है।

100 करोड़ लोगों का जीवन गरीब, पिछड़ा, मजलूम और मोहताज....मायावती का सरकार पर बड़ा हमला
Yogesh Yadavहिन्दुस्तान,लखनऊMon, 01 Jan 2024 11:19 PM
ऐप पर पढ़ें

बसपा सुप्रीमो मायावती ने नए वर्ष पर बधाई देते हुए कहा है कि कांग्रेस और अब भाजपा की लंबी चली जातिवादी, अहंकारी, गैर-समावेशी सरकार के दुष्प्रभाव से जनता परेशान है और गरीबी व बेराजेगारी आदि के रूप में लोगों ने बहुत देखा व सह लिया है। इसीलिए अब जनहित और जनकल्याण को पूर्णतः समर्पित बहुजन हित को सर्वजन हितैषी सरकार की जरूरत है। उन्होंने कहा कि 100 करोड़ लोगों का जीवन गरीब, पिछड़ा, मजलूम और मोहताज बना हुआ है।

बसपा सुप्रीमो ने सोमवार को जारी बयान में कहा है कि चुनावी वर्ष में सरकारी वादों, घोषणाओं, दावों आदि के शाही प्रचार से आमजनता त्रस्त है। सरकार छल व छलावा बंद कर वास्तविक और अच्छे जीवन देने के लिए काम शुरू न कि कुछ मुट्ठीभर लोगों के ‘अच्छे दिन’ के लिए काम हो। उन्होंने कहा कि नववर्ष से सरकार केवल ‘रोजगार की गारंटी’ सुनिश्चित कर सच्ची देशभक्ति का परिचय देकर राजधर्म का निर्वहन करें। सरकार की अधिकतर गारंटियां संकीर्ण व छद्म राष्ट्रवाद के छलावा की राजनीति ज्यादा साबित हो रही हैं, इसके चलते लगभग 100 करोड़ लोगों का जीवन गरीब, पिछड़ा, मजलूम और मोहताज बना हुआ है।

उन्होंने कहा कि देश में प्रति व्यक्ति आय यानी लोगों की जेब में खर्च के लिए पैसे न हों तो ऐसे में देश विकास का ढिंढोरा लोगों के लिए किस काम का? उन्होंने यह भी कहा कि बेरोज़गारों की भारी फौज के साथ ‘विकसित भारत’ कैसे संभव होगा? देश की विशाल आबादी के हिसाब से रोजगार के अवसर की जरूरत ऊंट के मुंह में ज़ीरा साबित हो रही है।

केंद्र और प्रदेश की सरकार जनता की मूल समस्याओं पर ध्यान केंद्रित करें, न कि सस्ती लोकप्रियता के लिए गारंटी बांटने और लोगों की धार्मिक भावना को राजनीतिक रूप से भुनाने में व्यस्त रहें, जिससे आमजन का वास्तविक हित व कल्याण प्रभावित हो।

उन्होंने कहा कि भाजपा व उनकी केंद्र और राज्यों की सरकारें हों या फिर कांग्रेस सहित विपक्ष के इंडिया गठबंधन की राज्य सरकारें दोनों जबरदस्त महंगाई, विकराल रूप धारण करती गरीबी, बेरोजगारी और पिछड़ापन जैसे देश की बुनियादी समस्याओं पर ध्यान केंद्रित नहीं कर रही हैं। गारंटी योजनाएं समाधान कम और छलावा ज़्यादा लग रही हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें