ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशतीन साल से लिव इन में रह रही मुस्लिम प्रेमिका ने अपनाया हिंदू धर्म, अग्नि को साक्षी मानकर प्रेमी के साथ लिए सात फेरे

तीन साल से लिव इन में रह रही मुस्लिम प्रेमिका ने अपनाया हिंदू धर्म, अग्नि को साक्षी मानकर प्रेमी के साथ लिए सात फेरे

महोबा में एक लड़की ने प्यार के खातिर अपना मजहब छोड़ दिया। यहां तक कि उसने अपने हिंदू प्रेमी के साथ मंदिर में अग्नि को साक्षी मानते हुए सात फेरे लिए।

तीन साल से लिव इन में रह रही मुस्लिम प्रेमिका ने अपनाया हिंदू धर्म, अग्नि को साक्षी मानकर प्रेमी के साथ लिए सात फेरे
Pawan Kumar Sharmaहिन्दुस्तान,महोबाTue, 30 Apr 2024 07:04 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के महोबा में एक लड़की ने प्यार के खातिर अपना मजहब छोड़ दिया और हिंदू प्रेमी के साथ तीन साल तक लिव इन में रही। इस दौरान उनके 2 बच्चे भी हो गए। अब दोनों ने मंदिर में अग्नि को साक्षी मानते हुए सात फेरे लिए हैं। शादी के बाद युवती ने जय श्रीराम के नारे भी लगाए। वहीं, ये शादी क्षेत्र में चर्चा कै विषय बना हुआ है। 

ये मामला पनवाड़ी क्षेत्र का है। जहां एक मुस्लिम युवती और हिंदू लड़के के बीच दोस्ती हुई। फिर धीरे-धीरे दोनों एक दूसरे से प्यार करने लगे। जब इस बात की भनक घरवालों को लगी तो वह नाराज हो गए। दोनों के परिजन अलग मजहब होने के कारण विरोध में खड़े हो गए। प्रेम पर पहरा बढ़ा तो दोनों दिल्ली के लिए भाग गए और एक साथ रहने का निर्णय लिया। तीन साल तक दोनों दिल्ली में लिव इन रिलेशनशिप में रहे। इस दौरान दोनों को दो बच्चे भी हुए। 

वापस लौटने पर दोनों ने शादी के बंधन में बंधने का निर्णय लिया और कस्बा के गौरैया दाई मंदिर में दोनों ने अग्नि को साक्षी मानकर हिंदू रीति रिवाज के अनुसार शादी की। इसके बाद दुल्हन ने जय श्रीराम के नारे भी लगाए। वहीं, शादी की चर्चा पूरे क्षेत्र में है। हालांकि विवाह में लड़की पक्ष के लोगों ने हिस्सा नहीं लिया।

प्रेमिका ने दूल्हे पर फेंका तेजाब

बलिया में एक युवती का कई सालों से एक युवक के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। युवती उस पर शादी का दबाव बनाने लगी लेकिन वह मुकर रहा था। इसे लेकर थाना, पंचायत भी हुई लेकिन मामला नहीं निपटा। उधर, युवक की शादी कहीं और फिक्स हो गई। जब इस बात का पता प्रेमिका को चला तो वह नाराज हो गई। युवक के शादी के दिन वह घूंघट ओढ़े बारात में पहुंची और दूल्हे के ऊपर ज्वलनशील पदार्थ फेंक दिया। इससे युवक बुरी तरह झुलस गया। वहीं, ग्रामीणों ने युवती को धर दबोचा।