ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकुशीनगर: मालखाने से गायब हुई शराब, दो दीवान सस्पेंड, कई थानों में हो रही जांच

कुशीनगर: मालखाने से गायब हुई शराब, दो दीवान सस्पेंड, कई थानों में हो रही जांच

कुशीनगर में तरयासुजान थाने के मालखाने से शराब गायब होने के मामला प्रकाश में आने पर हाईवे के उन सभी थानों के मालखानों की जांच शुरू हो गयी है, जहां बड़े पैमाने पर शराब की बरामदगी हुई है। तरयासुजान...

कुशीनगर: मालखाने से गायब हुई शराब, दो दीवान सस्पेंड, कई थानों में हो रही जांच
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,कुशीनगर Wed, 01 Dec 2021 12:08 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

कुशीनगर में तरयासुजान थाने के मालखाने से शराब गायब होने के मामला प्रकाश में आने पर हाईवे के उन सभी थानों के मालखानों की जांच शुरू हो गयी है, जहां बड़े पैमाने पर शराब की बरामदगी हुई है। तरयासुजान एसओ द्वारा दो दीवानों के खिलाफ तस्करा लिखने और उसके बाद एसपी द्वारा उन्हें सस्पेंड कर दिया है। मालखानों में रखे गए बरामद शराब की विस्तृत जांच होने से पुलिस विभाग के अंदरखाने में हड़कंप की स्थिति है। 

तरयासुजान थाने के मालखाने में रखे गए शराब को गायब करने के मामले में एसपी सचिन्द्र पटेल द्वारा थाने पर तैनात रहे दीवान सूर्य कुमार ओझा व अनिल कुमार को सस्पेंड किये जाने की कार्रवाई से विभाग में हड़कंप की स्थिति है। एसपी ने दोनों दीवानों को सस्पेंड करने के बाद हाईवे व बिहार सीमा से जुड़े जनपद के अन्य थानों के मालखानों की बारीकी से जांच कराकर स्टॉक मिलान की प्रक्रिया को तेज कर दिया है। मालखाने का स्टॉक रजिस्टर की जांच व मालखाने में उपलब्ध शराब सहित अन्य बरामद सामग्रियों की मिलान करने के निर्देश के बाद थानों पर तैनात दीवान और मुंशियों में हड़कम्प की स्थिति है।

बता दें कि तरयासुजान, पटहेरवा, कसया, हाटा कोतवाली के मालखाने तत्कालीन एसपी राजीव नारायण मिश्र के समय से ही भरे पड़े हैं। बरामद शराब को मालखाने में रखने को जगह नहीं होने के कारण उच्चाधिकारियों से उसे सुरक्षित रखने के लिए स्थान सुनिश्चित करने की मांग की गई थी। पुलिस कर्मी तर्क दे रहे हैं कि उचित स्थान की व्यवस्था अफसरों द्वारा नहीं किये जाने से मालखाने से शराब गायब होने जैसी परेशानी उत्पन्न हो रही है।

उनका कहना है की जब तक अफसर निचले स्तर पर तैनात कर्मचारियों की परेशानी को समझते हुए बरामद शराब व अन्य मादक पदार्थो के रखरखाव की व्यवस्था पुख्ता करने के लिए मालखाने के अलावा वैकल्पिक व्यवस्था करने या मालखाने में रखे गए गैर जरूरी सामग्रियों को नष्ट करने के लिए आवश्यक कदम नहीं उठाएंगे, तब तक समस्या बनी रहेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें