DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  यूपी के इन जिलों में आज से खुलेंगी शराब की दुकानें, जानें कितने बजे से शुरू होगी बिक्री 

उत्तर प्रदेशयूपी के इन जिलों में आज से खुलेंगी शराब की दुकानें, जानें कितने बजे से शुरू होगी बिक्री 

हिन्दुस्तान टीम ,लखनऊPublished By: Dinesh Rathour
Thu, 13 May 2021 09:44 AM
यूपी के इन जिलों में आज से खुलेंगी शराब की दुकानें, जानें कितने बजे से शुरू होगी बिक्री 

कोरोना कर्फ्यू के बीच 13 मई गुरुवार को लखनऊ, अयोध्या और बरेली समेत कई शहरों में शराब की दुकानें खोली जाएंगी। इस दौरान दुकानदारों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करना पड़ेगा। दुकान के आगे एक वक्त में पांच से ज्यादा लोग नहीं खड़े होंगे। हालांकि बरेली में दुकानें बगैर किसी आदेश के खुलेंगी। बरेली में दुकान खोलने को लेकर डीएम और जिला आबकारी अधिकारी की ओर से देर रात तक कोई आदेश जारी नहीं किया गया। शराब की दुकानें सुबह 10 बजे से शाम सात बजे तक खोली जाएंगी। दुकानों पर ओवर रेटिंग या भीड़ होने पर कठोर कार्रवाई भी होगी।

बरेली में बिना किसी आदेश के गुरुवार को खुलेंगी शराब की दुकानें
वीकली लाकडाउन के बाद से जब अप्रैल में लाकडाउन को बढ़ा दिया गया था। इसके बाद से शराब की दुकानें बंद थीं। प्रदेश सरकार ने मंगलवार को शराब की दुकानें खोलने का आदेश जारी किया था। संबंधित जिले के डीएम को निर्णय लेने के लिये कहा गया था। बरेली में संक्रमण की दर ज्यादा होने की वजह से जिम्मेदार अधिकारी दुकानें खुलवाने का निर्णय लेने से बचते रहे। उन्होंने कहा कि जब दुकान बंदी का आदेश उन्होंने नहीं दिया तो खुलने का कैसे दे सकते हैं। इसी ऊहापोह और बड़े शराब कारोबारियों के दबाव में जिला आबकारी अधिकारी ने मौखिक दुकानें खोलने को कह दिया लेकिन लिखित आदेश जारी नहीं किया। गुरुवार सुबह दस बजे से शाम सात बजे तक जिले की सभी अंग्रेजी, देसी और माडल शाप खुलेंगी। इसको लेकर तैयारी कर ली गई है।

फिरोजाबाद में शराब के शौकीनों ने किया स्टाक
शराब के शौकीनों को जैसे ही बुधवार को बिक्री की छूट मिली वैसे ही उन्होंने अपना स्टॉक करना शुरू कर दिया। एक एक व्यक्ति ने कई कई बोतलों को ठेकों से खरीदा। बुधवार को शराब की दुकानों पर बिक्री के लिए प्रशासन ने छूट जारी की थी। इसको लेकर शौकीनों ने स्टॉक करना शुरू कर दिया। पहले ही दिन लाइन में लगे लोगों ने जनपद भर में जमकर शराब की खरीदारी की। आबकारी विभाग को एक ही दिन में लाखों रुपए के राजस्व का फायदा हो गया। शराब पीने के शौकीन ठेका पर लाइन में लगे रहे। इतना ही नहीं शराब की बोतलों को बिना सेनेटाइज किए ही हाथों में भरकर ले गए। 

अलीगढ़ में तीन घंटे में बिकी थी 4 करोड़ से ज्यादा की शराब और बीयर
अलीगढ़ में मंगलवार को कोरोना कर्फ्यू के दौरान तीन घंटे में चार करोड़ से ज्यादा की शराब-बीयर बिकी थी। शराब खरीदने वालों में कोरोना का जरा भी खौफ नहीं दिखा था। दुकानों पर खरीदने के लिए ग्राहकों की भीड़ लगी रही। हैरत की बात है जहां शराब दुकानों पर ग्राहकों की संख्या अधिक थी तो कई दवा दुकानों पर ग्राहक नजर नहीं आए थे। कहीं पर भी कोविड-19 के नियमों का पालन नहीं होता दिखा।  

गाजियाबाद में भी दिखी थी लंबी लाइनें 
लॉकडाउन के चलते पिछले 11 दिनों से बंद चल रही शराब की दुकान मंगलवार से खोली गई थीं। दुकान खुलने की सूचना के बाद ठेकों पर भारी भीड़ उमड़ पड़ी। कई स्थानों पर लोग कोविड नियमों को भी भूल गए। मंगलवार को ठेके शाम छह बजे तक खुले। अब बुधवार से दोपहर दो बजे से शाम चार बजे तक ही खुलेंगी। शराब की दुकान खुलते ही लॉकडाउन के सभी नियम टूट गए। सड़कों पर शराब लेने वालों की भीड़ आती जाती देखी गई। दुकानों पर लंबी लाइन के साथ आपाधारी मची रही। लोग ज्यादा से ज्यादा शराब खरीदने के लिए निकल पड़े। शराब की दुकानों पर आने जाने वालों को पुलिस भी नहीं नहीं सकी।  गाइडलाइन का पालन कराने के लिए ठेके के बाहर कर्मचारी खड़े रहे लेकिन लोगों ने इसका पालन नहीं किया। एक दूसरे से सटकर शराब खरीदते दिखे। 

 

संबंधित खबरें