ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशकेदारनाथ की तरह इटावा में बन रहा केदारेश्वर मंदिर, नेपाल से लाई गई शालिग्राम शिला की अखिलेश ने की पूजा-अर्चना

केदारनाथ की तरह इटावा में बन रहा केदारेश्वर मंदिर, नेपाल से लाई गई शालिग्राम शिला की अखिलेश ने की पूजा-अर्चना

केदारनाथ की तरह यूपी के इटावा में केदारेश्वर मंदिर बन रहा। नेपाल से लाई गई शालिग्राम शिला की अखिलेश यादव ने पूजा-अर्चना की। इस अवसर पर उनके साथ सपा नेता जया बच्‍चन और शिवपाल यादव भी मौजूद रहे।

केदारनाथ की तरह इटावा में बन रहा केदारेश्वर मंदिर, नेपाल से लाई गई शालिग्राम शिला की अखिलेश ने की पूजा-अर्चना
Deep Pandeyलाइव हिन्दुस्तान,लखनऊTue, 13 Feb 2024 02:33 PM
ऐप पर पढ़ें

केदारनाथ की तर्ज पर इटावा में बन रहे केदारेश्वर मंदिर के लिए नेपाल से लाई गई शालिग्राम शिला की अखिलेश यादव ने अपने परिवार के साथ पूजा-अर्चना की। पत्‍नी डिंपल यादव के साथ उन्‍होंने सपा दफ्तर में शालिग्राम शिला की आरती की। इस अवसर पर उनके साथ सपा नेता जया बच्‍चन और शिवपाल यादव भी मौजूद रहे। अखिलेश यादव ने  नेपाल से लाई गई शालिग्राम शिला की पूजा का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा कि श्री शालिग्राम भगवान का आगमन देश-प्रदेश के लिए मंगलकारी एवं जन-जन के लिए कल्याणकारी हो, इस पावन कामना के साथ हृदय से स्वागत!

 

दरअसल, सपा प्रमुख अखिलेश यादव इटावा लायन सफारी के पास केदारनाथ की तर्ज पर केदारेश्वर मंदिर का निर्माण करवा रहे हैं। इस मंदिर का निर्माण करीब 10 एकड़ में हो रहा है। मंदिर निर्माण का काम तेजी से किया जा रहा है । इसको लेकर केदारेश्वर मंदिर के लिए नेपाल से शालिग्राम शिला  मंगाई गई है। नेपाल से शालिग्राम शिला लखनऊ सपा दफ्तर पहुंच चुकी है। यह शिला मंदिर में विराजमान होगी। मंगलवार को शालिग्राम शिला लखनऊ स्थित सपा दफ्तर पहुंची। यहां उसकी पूजा-अर्चना की गई।