ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश काशी विश्वनाथ धाम में गिरी आकाशीय बिजली, शिव मंदिर का हिस्सा ध्वस्त

काशी विश्वनाथ धाम में गिरी आकाशीय बिजली, शिव मंदिर का हिस्सा ध्वस्त

मंगलवार को वाराणसी में हुई भारी बारिश के बीच काशी विश्वनाथ मंदिर (Kashi Vishwanath Dham) स्थित शिव मंदिर (Shiva temple) का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। महादेव मंदिर के ऊपर लगा कलश टूट गया।

 काशी विश्वनाथ धाम में गिरी आकाशीय बिजली, शिव मंदिर का हिस्सा ध्वस्त
Atul Guptaलाइव हिंदुस्तान,वाराणसीTue, 28 Jun 2022 10:38 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में सोमवार को जमकर बारिश हुई। इस दौरान काशी विश्वनाथ धाम परिसर में भारत माता की प्रतिमा के समीप मांधातेश्वर महादेव मंदिर के शिखर का कलश आकाशीय बिजली गिरने से क्षतिग्रस्त हो गया। हालांकि इस दौरान किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा। मंदिर प्रशासन की ओर से बयान जारी कहा गया है कि शिखर के कलश के क्षतिग्रस्त टुकड़े को तत्काल हटवा दिया गया।  

मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि बारिश शुरू होने के बाद श्रद्धालु धाम के जलपान केंद्र और अन्य हॉल के अंदर चले गए थे। इस दौरान आकाशीय बिजली के गिरने के दौरान मंदिर के आसपास कोई श्रद्धालु उपस्थित नहीं था। 

गौरतलब है कि मंगलवार को वारणसी समेत पूर्वांचल के कई इलाकों में जोरदार बारिश हुई। पिछले कई दिनों से बारिश का इंतजार कर रहे यूपी वालों के लिए मंगलवार को हुई मॉनसून की पहली बारिश राहत बनकर आई। इस दौरान कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ मुसलाधार बारिश हुई। बारिश की वजह से वाराणसी में पारा लुढ़कर 27 डिग्री पर पहुंच गया है। बारिश के दौरान कई लोग घर से बाहर बारिश में नहाते हुए देखे गए। बनारस के घाट पर कई लोग बारिश का लुत्फ उठाते हुए देखे गए। इस दौरान कई सैलानियों ने भी बारिश में भीगने का आनंद लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें