अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बहराइचः स्कूल में पिंजरे में कैद हुआ तेंदुआ, कई दिनों से गांव के लगा रहा था चक्कर

Leopard trapped in cage in school

बहराइच में कतर्निया रेंज के कारीकोट गांव के प्राथमिक विद्यालय राजेन्द्र पुरवा में लगाए गए पिंजरे में शुक्रवार को तड़के 5 बजे तेंदुआ कैद हो गया। ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी। मौके पर पहुंचे वन कर्मियों ने तेंदुए को संरक्षण में ले लिया।

कतर्नियाघाट वन्य जीव प्रभाग के राजेन्द्र सिंह पुरवा स्कूल में हाल के दिनों में दूसरी बार तेंदुआ पिंजरे में कैद हुआ है। इसके पहले पकड़े गए तेन्दुए को लायन सफारी इटावा में छोड़ा गया था। उसके बाद भी दूसरे तेंदुए का लगातार आबादी के इलाकों में आना जाना था। कई बार तेंदुआ गांव के चक्कर भी लगा चुका था।

 कतर्निया रेंज के वन क्षेत्राधिकारी पीयूष मोहन श्रीवास्तव ने बताया कि  जन्माष्टमी के दिन प्राथमिक विद्यालय की छत पर तेंदुआ देखे जाने सूचना मिली थी। ग्रामीणों की सुरक्षा को देखते हुए तेंदुए को काबू में करने के लिए विद्यालय प्रांगण में पिंजरा लगवाया गया था। शुक्रवार को सुबह शिकार की तलाश में निकला तेंदुआ इस पिंजरे में कैद हो गया। 
उन्होंने बताया की यह मादा तेंदुआ अभी बच्चा है । इसकी उम्र लगभग डेढ़ वर्ष होगी । तेंदुए का स्वास्थ्य परीक्षण कराया जायेगा। इसके बाद इसे किस स्थान पर छोड़ा जाना है इसका निर्णय उच्चाधिकारी करेंगे।

मौके पर वन दरोगा अशफाक खान,वन दरोगा अनिल , वन रक्षक कबिरुल,अन्नू, के के सिंह , डिम्पल एंव डब्लू डब्लू एफ़ के सहायक मंसूर अली आदि लोग मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Leopard trapped in cage in bahraich