DA Image
14 जनवरी, 2021|5:00|IST

अगली स्टोरी

छुट्टी न मिलने से परेशान हेड कांस्टेबल ने खुद को गोली से उड़ाया, पुलिस लाइन की बैरक में की आत्महत्या

गुरुवार दोपहर पुलिस लाइन की बैरक में हेड कांस्टेबल ने कार्बाइन से गोली मारकर आत्महत्या कर ली। छुट्टी को लेकर वह लंबे समय से अवसाद में चल रहा था। पिछले दिनों दस दिन की छुट्टी लेकर वह अपने घर पीलीभीत गया था लेकिन बीमारी के कारण दस दिन से गैर हाजिर था। बुधवार रात ही उसने पुलिस लाइन में आमद दर्ज कराई थी। उधर, हेड कांस्टेबल की आत्महत्या की खबर से पुलिस वालों में हड़कंप मच गया। आईजी व एसएसपी ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और पीलीभीत से पहुंचे परिजनों को भी ढांढस बंधाया।

कार्बाइन से खुद को गोली मारकर मौत के घाट उतारने वाला मजहर हुसैन (55) मूलरूप से बरेली के अटंगा चांदपुर थाना क्यूलड़िया का रहने वाला था। परिवार में पत्नी जरीन बेगम के अलावा बेटी रितु और दो बेटे हैं। वर्तमान में परिवार पीलीभीत के छोटा खुदागंज सेंट एलाइसेस स्कूल के पास रहता है। पत्नी जरीन पीलीभीत के मरौरी विकास खंड में सहायिका के पद पर पद पर तैनात हैं। रिश्ते के भाई कमरुल के मुताबिक कुछ समय से मजहर हुसैन डिप्रेशन का शिकार थे। उनका पीलीभीत स्थित धनवंतरि अस्पताल से उपचार भी चल रहा था।

मजहर दस दिन की छुट्टी लेकर पीलीभीत घर गया था लेकिन बीमारी के चलते दस दिन और गैर हाजिर हो गए थे। बुधवार को ही उन्होंने पुलिस लाइन में अपनी आमद दर्ज कराई थी। बीमारी की पुष्टि होने के बाद अधिकारियों ने उनकी आमद दर्ज कर ली थी। गुरुवार दोपहर करीब दो बजे बैरक के भीतर ही उन्होंने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। सूचना पाकर आईजी रमित शर्मा व एसएसपी प्रभाकर चौधरी भी मौके पर पहुंचे। घटना के बारे में जानकारी की। फोरेंसिक टीम ने भी साक्ष्य एकत्र किए।

20 दिन पहले बदायूं में छुट्टी न मिलने से परेशान सिपाही सहित खुद को मार ली थी गोली

पुलिस विभाग में छुट्टी को लेकर अक्सर पुलिसकर्मी परेशान दिखाई दे रहे हैं। आए दिन छुट्टी न मिलने से परेशान होकर पुलिसकर्मी के सुसाइड करने की घटनाएं सामने आ रही हैं। कई पुलिस कर्मी छुट्टी न मिलने से तनाव में भी हैं। 20 दिन पहले ही बदायूं में एक सिपाही ने छुट्टी न मिलने से परेशान होकर दरोगा को गोली मारी इसके बाद खुद भी गोली मार ली थी। यह सारा वाक्या उझानी कोतवाली में हुआ था। सिपाही के दरोगा पर गोली चलाने और खुद को गोली मारने की घटना से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया था। दोनों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। सिपाही को निलंबित कर दिया गया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:leave na milne se pareshan up police constable ne goli markar kiya suicide in moradabad