ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकानपुर में जुलूस-ए-मोहम्मदी के दौरान पथराव, लाठीचार्ज

कानपुर में जुलूस-ए-मोहम्मदी के दौरान पथराव, लाठीचार्ज

कल्याणपुर क्षेत्र के सैय्यद नगर में सुबह करीब 10 बजे जुलूस-ए-मोहम्मदी निकालने के दौरान दो पक्ष आमने-सामने आ गए। तय रास्ते से इतर दूसरे रास्ते से जुलूस निकालने पर बवाल खड़ा हो गया। दोनों पक्षों में...

कानपुर में जुलूस-ए-मोहम्मदी के दौरान पथराव, लाठीचार्ज
हिन्दुस्तान टीम,कानपुरWed, 21 Nov 2018 02:22 PM
ऐप पर पढ़ें

कल्याणपुर क्षेत्र के सैय्यद नगर में सुबह करीब 10 बजे जुलूस-ए-मोहम्मदी निकालने के दौरान दो पक्ष आमने-सामने आ गए। तय रास्ते से इतर दूसरे रास्ते से जुलूस निकालने पर बवाल खड़ा हो गया। दोनों पक्षों में मारपीट के बीच पथराव शुरू हो गया। पथराव नहीं बंद हुआ तो पुलिस ने लाठीचार्ज किया। पुलिस लाइन से अतिरिक्त फोर्स और पीएसी तैनात कर दी गई है।
जुलूस निकालने के लिए दूरसे रास्ते से अनुमति ली गई थी। सुबह 10 बजे जुलूस नए रास्ते से निकलने लगा तो स्थानीय लोगों ने आपत्ति की। इस रास्ते से जुलूस के लिए प्रशासन से कोई अनुमति भी नहीं ली गी थी। 

आपत्ति करने पर जुलूस में शामिल लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया औरग ली के मुहाने पर मौजूद पुलिस पिकेट के साथ मारपीट की। बवाल की सूचना पर सीओ कल्याणपुर सर्किल के सभी थानों की फोर्स के साथ पहुंचे। भारी फोर्स की मौजूदगी में भी शामिल युवकों ने पुलिस और दूसरे पक्ष पर पथराव शुरू कर दिया। पथराव में आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। हालात बिगड़ने लगी तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर उपद्रवियों को खदेड़ा। कुछ ही देर में डीएम विजय विश्वास पंत, एसएसपी अनंतदेव, एसपी वेस्ट पीएसी के साथ मौके पर पहुंचे। भारी फोर्स पहुंचने के बाद स्थिति काबू में आ पाई। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें