ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी में घुसे लश्कर के आतंकी, मेरठ जोन में अलर्ट

यूपी में घुसे लश्कर के आतंकी, मेरठ जोन में अलर्ट

यूपी में लश्कर के दो आतंकियों की घुसपैठ को लेकर मेरठ जोन में भी हाईअलर्ट किया गया है। दिल्ली, हरियाणा, उत्तराखंड की सीमाओं पर आने वाले वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी गई है। सुरक्षा की दृष्टि से यूपी के...

यूपी में घुसे लश्कर के आतंकी, मेरठ जोन में अलर्ट
हिन्दुस्तान टीम,मेरठSun, 05 Jan 2020 10:58 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी में लश्कर के दो आतंकियों की घुसपैठ को लेकर मेरठ जोन में भी हाईअलर्ट किया गया है। दिल्ली, हरियाणा, उत्तराखंड की सीमाओं पर आने वाले वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी गई है। सुरक्षा की दृष्टि से यूपी के नौ जिलों के बार्डर पर आने वाले वाहनों की चेकिंग भी कराई जा रही है। हाइवे पर हर आने जाने वाले सभी लोगों से पूछताछ के साथ तलाशी ली जा रही है।  

लश्कर से जुड़े दो आतंकवादियों के उत्तर प्रदेश में गोरखपुर और आसपास में दाखिल होने की सूचना खुफिया विभाग से मिली है। एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया कि मेरठ जोन में हाईअलर्ट घोषित कर दिया है। जोन के सभी जिलों की हाईवे स्थित पुलिस चेकपोस्ट पर चेकिंग के निर्देश दिए गए हैं। सबसे ज्यादा दिल्ली, हरियाणा, उत्तराखंड की सीमाओं से मिलती हुई चेकपोस्ट पर कड़ी सतर्कता बरतने के आदेश दिए गए हैं। नेशनल व स्टेट हाईवे पर आने जाने वालों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। एडीजी जोन प्रशांत कुमार ने बताया कि नोएडा, गाजियाबाद, बुलंदशहर, मेरठ, हापुड़, बागपत, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली के बार्डर पर कड़ी चौकसी बरतने के आदेश दिए हैं। लगातार पुलिस चेकपोस्ट पर चेकिंग कराई जा रही है।  

आईजी बस्ती को मिला खुफिया विभाग से इनपुट 

आईजी बस्ती आशुतोष कुमार को खुफिया विभाग से इनपुट मिला है कि लश्कर के दो आतंकवादी अब्दुल समद और इलियास यूपी में घुस गए हैं। ये किसी बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं। उन्होंने बताया कि आतंकियों के नेपाल भागने की फिराक में होने की बात सामने आई है। इस आशंका को देखते हुए वेस्ट यूपी की सीमा से सटे जिलों में पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है। 

सिलीगुड़ी में आखिरी बार देखा गया दोनों को 

आखिरी बार इन दोनों आतंकियों को सिलीगुड़ी में देखा गया था। यह दोनों आतंकवादियों के तार आईएस से जुड़े हुए बताए जाते हैं। आशंका है कि यह दोनों आतंकी उत्तर प्रदेश में दाखिल हो चुके हैं और किसी बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें