ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशवाराणसी में कोरोना मरीजों की संख्या में सबसे बड़ा इजाफा, 90 पॉजिटिव मिले

वाराणसी में कोरोना मरीजों की संख्या में सबसे बड़ा इजाफा, 90 पॉजिटिव मिले

वाराणसी में सोमवार की सुबह कोरोना मरीजों की संख्या में सबसे बड़ा इजाफा हुआ। एक साथ 90 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। रोजाना सुबह और शाम दो बार सैम्पल की रिपोर्ट आती है। अभी तक कभी भी दोनों वक्त का...

वाराणसी में कोरोना मरीजों की संख्या में सबसे बड़ा इजाफा, 90 पॉजिटिव मिले
प्रमुख संवाददाता,वाराणसीMon, 20 Jul 2020 01:18 PM
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी में सोमवार की सुबह कोरोना मरीजों की संख्या में सबसे बड़ा इजाफा हुआ। एक साथ 90 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। रोजाना सुबह और शाम दो बार सैम्पल की रिपोर्ट आती है। अभी तक कभी भी दोनों वक्त का मिलाकर भी इतनी बड़ी संख्या में संक्रमित नहीं मिले थे। 

आज सुबह की ही रिपोर्ट में 90 मरीज मिल गए हैं। इससे आशंका है कि शाम की रिपोर्ट आने तक यह आंकड़ा तीन डिजिट में आ जायेगा। जिला प्रशासन के अनुसार बीएचयू लैब से 500 लोगों की रिपोर्ट मिली। इसमें 90 नये कोरोना संक्रमित मरीज पाये गये। इससे वाराणसी जनपद में कोरोना मरीजों की संख्या 1361 हो गई है। अब तक 33 लोगों की मौत हो चुकी है। कुल 537 मरीज स्वस्थ होकर अपने अपने घरों के लिए डिस्चार्ज हो चुके हैं। वर्तमान में एक्टिव कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 791 है। इससे पहले रविवार को एक ही दिन में कोरोना से दो मौतें हो गई थीं। सुबह महिला की मौत के बाद देर रात 63 वर्षीय रिटायर आयकर अधिकारी ने बीएचयू में दम तोड़ दिया।

बताया जाता है कि आयकर अधिकारी तीन साल पहले सोनभद्र से रिटायर हुए थे। फिलहाल पांडेयपुर के आरती नगर में रहते थे। तबीयत खराब होने पर बीएचयू अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इससे पहले रविवार भोर में बड़ागांव की महिला की कोरोना से निजी अस्पताल में मौत हो गई थी। महिला की तीन दिन पहले तबीयत खराब हुई थी। बुखार के साथ सांस फूलने की दिक्कत थी। परिवार वालों ने भोजूबीर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया था। भर्ती करने के बाद डॉक्टरों ने उनका कोरोना का टेस्ट कराने का निर्देश दिया। इसके बाद निजी पैथॉलोजी में उनका टेस्ट किया गया। शनिवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद डॉक्टरों ने महिला को कोरोना अस्पताल में भर्ती कराने  को कहा था। बेटे के अनुसार दिन भर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को फोन करने के बाद भी एम्बुलेंस नहीं पहुंची। अधिकारी सुबह एम्बुलेंस भेजने का आश्वासन देते रहे। इसी बीच रविवार की भोर में महिला ने दम तोड़ दिया। 

वहीं रविवार को ही कोतवाली थाने के 32 पुलिसकर्मियों के संक्रमित होने की पुष्टि हो गई। इन पुलिसकर्मियों की एंटीजेन किट से जांच में रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद लैब में टेस्टिंग के लिए सैंपल गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें