ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशमुरादाबाद में करोड़ों की जमीन पर कब्जा, चला बुलडोजर, अवैध निर्माण ध्वस्त

मुरादाबाद में करोड़ों की जमीन पर कब्जा, चला बुलडोजर, अवैध निर्माण ध्वस्त

यूपी में मुरादाबाद जिले में करोड़ों की जमीन पर कब्जा का मामला सामने आया है। चहारदीवारी को बुलडोजर के द्वारा ध्वस्त करने की कार्रवाई करवाई। कारोबारी के खिलाफ एमडीए कार्रवाई की तैयारी में हैं।

मुरादाबाद में करोड़ों की जमीन पर कब्जा, चला बुलडोजर, अवैध निर्माण ध्वस्त
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,मुरादाबादFri, 23 Feb 2024 08:21 AM
ऐप पर पढ़ें

मुरादाबाद में करोड़ों की जमीन पर कब्जा मामला सामने आया है। इस पर एमडीए ने एक्शन लिया है। उनके निर्देश पर चहारदीवारी को बुलडोजर के द्वारा ध्वस्त करने की कार्रवाई की गई है। मझोला के ट्रांसपोर्ट नगर में मुरादाबाद विकास प्राधिकरण गति शक्ति कालोनी बना रहा है। कालोनी में कामर्शियल प्लाटों की खासी डिमांड है। इसके लिए लोगों में मारा-मारी भी मची हुई है। इसी बीच शहर के एक कारोबारी ने जालसाजों के साथ मिलकर एमडीए की करोड़ों रुपए की जमीन पर चहारदीवारी का निर्माण कराना शुरू कर दिया। सूचना पाकर एमडीए की टीम मौके पर पहुंची तो कोर्ट के कागजात दिखाकर बैरंग लौटने की बात कही।

मामला विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष तक पहुंचा। उन्होंने जांच कराई तो मामला फर्जीवाड़े का सामने आया। उनके निर्देश पर चहारदीवारी को बुलडोजर के द्वारा ध्वस्त करने की कार्रवाई करवाई। कारोबारी के खिलाफ एमडीए कार्रवाई की तैयारी में हैं। एमडीए वीसी शैलेष कुमार सिंह ने बताया कि जमीन एमडीए की ही है। गति शक्ति नगर के नाम से कालोनी विकसित की जा रही है। कामर्शियल प्लाटों का आवंटन किया भी जा चुका है।

करीब चालीस करोड़ रुपए की जमीन टैंपो स्टैंड से चंद कदमों की दूरी पर स्थित है। एमडीए वीसी ने कहा कि प्राधिकरण की जमीन पर कब्जा करने वालों को छोड़ा नहीं जाएगा। उन्होंने बताया कि जमीन पर कब्जा करने वाले कारोबारी ने कोर्ट को भी गुमराह करने की कोशिश की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें