ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी MLC रिजल्ट: बीजेपी के गढ़ में सपा को कामयाबी, वाराणसी में जीता चुनाव

यूपी MLC रिजल्ट: बीजेपी के गढ़ में सपा को कामयाबी, वाराणसी में जीता चुनाव

वाराणसी में समाजवादी पार्टी ने वाराणसी खंड शिक्षक, स्नातक एमएलसी चुनाव में अप्रत्याशित प्रदर्शन किया है। समाजवादी पार्टी के शिक्षक एमएलसी पद के उम्मीदवार लाल बिहारी यादव चुनाव लगभग जीत चुके हैं। बस...

यूपी MLC रिजल्ट: बीजेपी के गढ़ में सपा को कामयाबी, वाराणसी में जीता चुनाव
हिन्दुस्तान ब्यूरो ,वाराणसी Fri, 04 Dec 2020 11:56 AM
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी में समाजवादी पार्टी ने वाराणसी खंड शिक्षक, स्नातक एमएलसी चुनाव में अप्रत्याशित प्रदर्शन किया है। समाजवादी पार्टी के शिक्षक एमएलसी पद के उम्मीदवार लाल बिहारी यादव चुनाव लगभग जीत चुके हैं। बस औपचारिकताएं भर बाकी हैं। भाजपा समर्थित चेतनारायण सिंह तीसरे स्थान पर चले गए हैं। वहीं दूसरी तरफ समाजवाद पार्टी के स्नातक एमएलसी प्रत्याशी आशुतोष सिन्हा भी प्रथम वरीयता के मतों की गिनती में भाजपा प्रत्याशी से आगे चल रहे हैं। 

एमएलसी शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के 11 वें दौर की मतगणना के बाद अंतिम दौड़ में लाल बिहारी यादव और डॉ प्रमोद कुमार मिश्र हैं। लाल बिहारी यादव को 7248 व डॉ प्रमोद कुमार मिश्र 6830 मत मिल चुके हैं। सुबह दस बजे 12 वें राउंड की गिनती चल रही थी और इसमें डॉ.प्रमोद कुमार मिश्रा को हटा दिया गया है। उनके वोट या तो स्थानांतरित हो जाएंगे या समाप्त हो जाएंगे। इसलिए लाल बिहारी यादव अब अंतिम उम्मीदवार हैं। उन्हें 12वें राउंड के पूरा होने और चुनाव आयोग द्वारा परिणाम घोषित करने की अनुमति के बाद ही औपचारिक रूप से विजयी घोषित किया जाएगा।

स्नातक सीट पर प्रथम वरीयता के आधार पर तीसरे चरण की मतगणना में सपा प्रत्याशी आशुतोष सिन्हा 2142 वोटों से भाजपा से आगे चल रहे थे। सपा के आशुतोष सिन्हा को 11511 और भाजपा के केदारनाथ सिंह को 9469 वोट मिले थे। छह चरणों में मतगणना होनी है। स्नातक व शिक्षक निर्वाचन खंड वाराणसी के लिए शुक्रवार की सुबह आठ बजे से पहड़िया मंडी स्थित मतगणना स्थल पर काउंटिंग शुरू हो गयी। शुरू से ही शिक्षक एमएलसी पद पर प्रथम वरीयता की मतगणना के आधार पर  सपा प्रत्याशी लालबिहारी यादव आगे रहे। वहीं, दूसरे स्थान पर निर्दल प्रत्याशी प्रमोद मिश्र और तीसरे पर भाजपा समर्थित प्रत्याशी चेतनारायण सिंह रहे। चेतनारायण सिंह निवर्तमान एमएलसी भी हैं। इसके पूर्व गाजीपुर जिले के जखनियां ब्लॉक के तीन व बलिया के सीयर ब्लॉक के एक बूथ की चार स्नातक मतपेटियां खुलीं मिलने पर सपा सहित अन्य प्रत्याशियों ने हंगामा शुरू कर दिया।

रिटर्निंग ऑफिसर मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल व सहायक रिटर्निंग अधिकारी डीएम कौशलराज शर्मा ने मतपेटिकाओं के ऊपर के कवर का सील टूटने पर समझाते रहे। हंगामा कर रहे दो एजेंटों को पुलिस ने हिरासत में मतगणनास्थल से बाहर कर दिया। इसके बाद सपा प्रत्याशी आशुतोष सिन्हा विरोध जताते हुए बाहर निकल गये। यह जानकारी मिलते ही पहड़यिा मंडी के गेट नंबर एक के सामने नारेबाजी करते हुए सपा कार्यकर्ता धरना-प्रदर्शन करने लगे। किसी तरह उन्हें समझाया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें