ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशअमेरिका की टीचर से मेक इन इंडिया के नाम पर लाखों ठगे

अमेरिका की टीचर से मेक इन इंडिया के नाम पर लाखों ठगे

अमेरिका के एक स्कूल में टीचर से जालसाजों ने 6.30 लाख रुपये ठग लिए। उन्हें मेक इन इंडिया के तहत ट्रेन के पार्ट्स बनाने की कंपनी में रकम इन्वेस्ट कर मुनाफे का झांसा दिया। आरोपी आजमगढ़ का भाजपा नेता...

अमेरिका की टीचर से मेक इन इंडिया के नाम पर लाखों ठगे
मेरठ। कार्यालय संवाददाताSun, 09 Jun 2019 09:46 AM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका के एक स्कूल में टीचर से जालसाजों ने 6.30 लाख रुपये ठग लिए। उन्हें मेक इन इंडिया के तहत ट्रेन के पार्ट्स बनाने की कंपनी में रकम इन्वेस्ट कर मुनाफे का झांसा दिया। आरोपी आजमगढ़ का भाजपा नेता बताया गया है। साइबर क्राइम सेल ने जांच शुरू कर दी है। मेरठ पुलिस ने इस संबंध में आजमगढ़ एसपी से भी संपर्क साधा है। मूल रूप से मेरठ में शास्त्रीनगर डी-100 निवासी शालिनी शर्मा मेनचेस्टर में एक स्कूल में पढ़ाती हैं। एनआरआई शालिनी के मुताबिक करीब तीन साल पहले समीर कपूर नामक व्यक्ति की कॉल आई। उसने खुद को रेलवे में लायजन ऑफिसर बताया। केएफ मार्केटिंग कॉरपोरेशन से जुड़ा भी बताया। समीर कपूर ने बताया कि मेक इन इंडिया के तहत उनकी कंपनी ट्रेन के पार्ट्स बनाकर सप्लाई करती है। समीर ने शालिनी शर्मा को झांसा दिया कि वह भी कुछ पैसा निवेश करें। इससे भारत सरकार का मेक इन इंडिया सपना साकार होगा और बचत अधिक होगी।

भारत में रह रहे शालिनी के परिवार के अन्य सदस्यों से इस शख्स ने मुलाकात की। उसने उन्हें पूरी योजना समझाई। उसे रेलवे के बारे में पूरी जानकारी थी। इससे परिजनों को भरोसा हो गया कि यह शख्स रेलवे में लायजन ऑफिसर है। शालिनी ने बताया कि उन्होंने 6.30 लाख रुपये समीर कपूर को दे दिए। निवेश करने का न तो कोई फायदा हुआ और न ही रुपये लौटाए गए। करीब दो साल तक शालिनी और समीर के बीच रुपये लौटाने को लेकर बातचीत चलती रही। अब तक रुपये नहीं मिलने पर शालिनी शनिवार को एसपी क्राइम डॉ. बीपी अशोक से मिलीं। उन्हें पूरा प्रकरण समझाया। एसपी क्राइम ने साइबर सेल प्रभारी को बुलाकर कार्रवाई का निर्देश दिया।

आजमगढ़ एसपी से संपर्क साधा

शालिनी शर्मा ने बताया कि आरोपी ने अपना नाम समीर कपूर गलत बताया था। उसका असली नाम कुछ और है। वह आजमगढ़ का रहने वाला है और भाजपा नेता है। साइबर सेल ने आजमगढ़ एसपी से संपर्क साधकर आरोपी के बारे में जानकारी हासिल की है।

एसपी क्राइम मेरठ  डॉ. बीपी अशोक के अनुसार, एनआरआई महिला ने ठगी की शिकायत की है। साइबर क्राइम सेल को जांच कर कार्रवाई का निर्देश दिया है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें