DA Image
3 जुलाई, 2020|9:19|IST

अगली स्टोरी

लाॅकडाउन 5.0 की अटकले तेज, यूपी के इन छह जिलों में है कोरोना के संक्रमण का ज्यादा खतरा 

लॉकडाउन 4.0 रविवार को खत्म हो रहा है। सोमवार से लॉकडाउन 5.0 लगेगा या नहीं ? अब हर कोई इसी के बाद में चर्चा कर रहा है। वहीं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों से इस बात पर चर्चा की है कि उनके राज्यों में अभी क्या स्थिति है और वे लॉकडाउन 5.0 के बार में क्या चाहते हैं। वैसे लॉकडाउन बढ़ाने की अटकलों के बीच देश में कोराेना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। यूपी के छह जिले ऐसे हैं जहां अभी कोरोना के केस कम नहीं हो रहे । इन जिलों में संक्रमण फैलने का खतरा ज्यादा  है। 

इन जिलों में हैं ज्यादा कोरोना केस : 

जिला                   अबतक कोरोना के मिले मरीज                       मौजूदा समय में कोरोना केस 

आगरा                                 874                                                       95 

मेरठ                                    403                                                      93 

नोएडा                                  373                                                     115

रामपुर                                 172                                                     118

जौनपुर                                156                                                     129 

बस्ती                                   155                                                    110

गुरुवार को इन जिलों में नये केस:
स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी कोरोना बुलेटिन के मुताबिक गुरुवार को आगरा में पांच, मेरठ में एक, गौतमबुद्ध नगर में सात, लखनऊ में 10, कानपुर नगर दो, गाजियाबाद में 15, सहारनपुर में छह, फिरोजाबाद में छह, मुरादाबाद में एक, वाराणसी में एक, जौनपुर में एक, बस्ती में सात, अलीगढ़ में एक, बुलंदशहर में तीन, गाजीपुर में चार, सिद्धार्थनगर में दो, अयोध्या में एक, अमेठी में एक, प्रयागराज में तीन, बिजनौर में दो, संभल में छह, बहराइच में दो, संतकबीर नगर में नौ, मथुरा में तीन, प्रतापगढ़ में दो, रायबरेली में तीन, देवरिया में तीन, गोरखपुर में नौ, आजमगढ़ में 13, लखीमपुर खीरी में दो, गोंडा में पांच, इटावा में दो, फतेहपुर में दो, हरदोई में दो, बदायूं में दो, बलरामपुर में एक, भदोही में सात, झांसी में पांच, बलिया में चार, चित्रकूट में चार, मैनपुरी में छह, उन्नाव में एक, औरैय्या में दो, फर्रुखाबाद में एक, मऊ में तीन, कानपुर देहात में चार, महोबा में एक तथा सोनभद्र में एक नया केस सामने आया है। 

तेजी से ठीक हो रहे मरीज
प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया है कि प्रदेश में 11 मई से ही कोरोना के एक्टिव मामले कम हो रहे हैं। ठीक होने वाले मरीजों की संख्या अधिक होने का क्रम बना हुआ है। कुल संक्रमित मरीजों में से इलाज के बाद 4215 मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं। ठीक होने वाले मरीजों की संख्या कोरोना के एक्टिव मरीजों की तुलना में काफी अधिक हो गई है। गुरुवार को ही 224 कोरोना संक्रमित पूरी तरह स्वस्थ हुए जिन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Lackdown 5 speculation these six agra meerut noida rampur gazipur bast districts of UP have high risk of corona infection