DA Image
Saturday, November 27, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशयूपी: महिलाकर्मी की जगह प्वाइंट मैन की ड्यूअी कर रहा था मजदूर, वर्दी पहनकर पास करा रहा था ट्रेनें, आरपीएफ ने पकड़ा 

यूपी: महिलाकर्मी की जगह प्वाइंट मैन की ड्यूअी कर रहा था मजदूर, वर्दी पहनकर पास करा रहा था ट्रेनें, आरपीएफ ने पकड़ा 

फर्रुखाबाद। संवाददाताDinesh Rathour
Thu, 09 Sep 2021 10:32 PM
यूपी: महिलाकर्मी की जगह प्वाइंट मैन की ड्यूअी कर रहा था मजदूर, वर्दी पहनकर पास करा रहा था ट्रेनें, आरपीएफ ने पकड़ा 

आरपीएफ और क्राइम ब्रांच की टीम ने गुरुवार को रेल यात्रियों की सुरक्षा से खिलवाड़ कर रही महिला रेल कर्मी और उसके स्थान पर ड्यूटी कर रहे ठेकेदार के मजदूर को दबोच लिया। रेल कर्मी के कहने पर मजदूर बाकायदा यूनिफार्म पहन प्वाइंटमैन की ड्यूटी कर रहा था। वह लाल-हरी झंडी लेकर ट्रेनें पास कर रहा था। आरपीएफ के कमांडेंट ऋषि पांडेय के अनुसार एक सूचना पर आरपीएफ की टीम को कायमगंज स्टेशन भेजा गया था। यहां निगरानी की गई तो शाम 4.27 बजे प्लेटफार्म नंबर-दो पर एक व्यक्ति प्वाइंट मैन की ड्रेस में हाथ में रेलवे की लाल हरी झंडी लिए बीपीटीएन मालगाड़ी को पास करा रहा था।

उसको पकड़ कर जब गाड़ी को रन थ्रू पास करने के बारे में पूछताछ की गई तो वह घबरा गया। काफी देर बाद उसने सच उगल दिया। उसने बताया कि कई महीने से महिला प्वाइंटमैन रामबेटी के स्थान पर कायमगंज स्टेशन पर ड्यूटी कर रहा था। ड्यूटी के दौरान वह गाड़ियों को सिग्नल दिखाने और कॉसन देने का काम करता है। इस कार्य के लिए रेलवे की तरफ से संरक्षा, सुरक्षा संबंधी कोई प्रशिक्षण या अधिकारपत्र उसके पास नहीं है।  

तीन हजार महीना देती थी 

जांच में पाया गया, कायमगंज स्टेशन पर तैनात महिला प्वाइंटमैन रामबेटी ने सिग्नल दिखाने के साथ ही कासन देने का काम उसे सिखा दिया था। संदेह न हो इसलिए वर्दी पहनाकर उससे अपनी जगह ड्यूटी करा रही थी। इसके एवज में उसे तीन हजार रुपये देती थी। 

कई गिरफ्तार किए गए

आरपीएफ ने सादिकपुर सहावर, कासगंज रेलकर्मी रामबेटी निवासी के साथ उसकी जगह ड्यूटी कर रहे अल्लाहपुर, कायमगंज के हरिनाथ सिंह गिरफ्तार कर लिया। साथ ही  अन्य रेल कर्मियों की संलिप्तता की भी जांच कराई जा रही है। 
 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें