DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बुलंदशहर हिंसा: जानिये कौन है इंस्पेक्टर की हत्या के शक में गिरफ्तार हुआ फौजी जीतू

Army soldier Jeetu and Inspector Subodh Kumar

बुलंदशहर हिंसा (Bulandshahr Violence) में हुई इंस्पेक्टर सुबोध (Inspector Subodh Kumar) की हत्या में सबसे अहम माना जा रहा जीतू फौजी पुलिस के शिकंजे में आ गया है। जूीत को कश्मीर से एसटीएफ और पुलिस की टीम लेकर बुलंदशहर आ रही है, वह वहां पर कारगिल में तैनात है। बताया जा रहा है कि बवाल के अगले ही दिन जाकर उसने ड्यूटी ज्वाइन की थी। फौजी जीतू पर आरोप है कि इंस्पेक्टर की पिस्टल उठायी थी। उसके पास इंस्पेक्टर की पिस्टल होने और उसी के द्वारा इंस्पेक्टर को गोली मारे जाने का भी संदेह पुलिस को है।

कौन है फौजी जीतू
फौजी जीतू इन दिनों कश्मीर के कारगिल में तैनात है। वह बीस दिन पहले ही अपनी भांजी की शादी के लिए छुट्टी पर आया था। उसकी छुट्टी मंगलवार को खत्म हो गई थी। सोमवार को हुई हिंसा के बाद शाम को ही वह अपनी ड्यूटी के लिए निकल गया था।

बुलंदशहर हिंसा: फौजी जीतू पर इंस्पेक्टर को गोली मारने का शक, गिरफ्तार

वायरल वीडियो में दिखा था फौजी जीतू
बुलंदशहर बवाल को लेकर 2.48 मिनट का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें एक युवक को इंस्पेक्टर की लाश के पास से कुछ उठाते हुए दिखाया गया है। इसी युवक पर इंस्पेक्टर को गोली मारने का भी संदेह अधिकारियों को है। इस युवक की शिनाख्त महाव गांव के जीतू फौजी के रूप में होने का दावा किया जा रहा है। उसके बारे में जानकारी करने पर पता चला कि वह कारिगल में तैनात है और हिंसा के बाद ही वह शाम को निकल गया था और अगले ही दिन उसने अपनी ड्यूटी ज्वाइन कर ली थी।

जीतू फौजी के पास है इंस्पेक्टर से लूटी गई पिस्टल
पुलिस का मानना है कि इंस्पेक्टर से लूटी 0.32 बोर की निजी पिस्टल संभवतः जीतू फौजी के ही पास है। उसके आने के बाद यदि वह पिस्टल को बरामद कर लेते हैं तो यह बड़ी कामयाबी होगी।

बुलंदशहर हिंसा: जीतू की मां बोली- बेटा दोषी साबित हुआ तो खुद दूंगी सजा

वरिष्ठ अधिकारिक सूत्रों का कहना है कि शुक्रवार को कश्मीर में सेना ने जीतू फौजी को एसटीएफ और पुलिस की टीम के सुपुर्द कर दिया है और वह उसे लेकर बुलंदशहर आ रही है। इसके आने के बाद कुछ और अहम खुलासे होने की उम्मीद अधिकारियों को है।

एसआईटी के प्रभारी आईजी रामकुमार ने बताया कि जीतू फौजी मुकमदे में नामजद है और अहम अभियुक्त है। वह घटना के बाद वापस ड्यूटी पर चला गया था। उसे लाने के लिए टीमें कश्मीर गई हुई हैं।

बुलंदशहर हिंसाः VHP नेता ने कहा-मारे गए इंसपेक्टर की भूमिका की जांच हो

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Know who is jeetu a army soldier who is arrested from kargil in connection with Inspector Subodh Kumar death in Bulandshahr violence