DA Image
Saturday, November 27, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशआंदोलित राज्य कर्मचारियों की मांग पर जानिए क्या बोले सीएम योगी, कैसे होगा निस्तारण?

आंदोलित राज्य कर्मचारियों की मांग पर जानिए क्या बोले सीएम योगी, कैसे होगा निस्तारण?

हिन्दुस्तान टीम,लखनऊDeep Pandey
Fri, 22 Oct 2021 05:33 PM
आंदोलित राज्य कर्मचारियों की मांग पर जानिए क्या बोले सीएम योगी, कैसे होगा निस्तारण?

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए हैं कि राज्य सरकार सभी राज्य कर्मियों की भावनाओं का पूरा सम्मान करती है। ऐसे में अलग-अलग संगठनों से बातचीत के लिए अलग-अलग उच्चस्तरीय कमेटियां गठित कर संवाद किया जाए।

मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को टीम-9 की बैठक में यह निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार कर्मचारियों के हित संरक्षण के लिए संकल्पित है। इस दिशा में अनेक प्रयास किए गए हैं। हाल के दिनों में कर्मचारी संगठनों, आशा कार्यकत्रियों, बेसिक शिक्षा विभाग से संबंधित प्रकरणों को लेकर कुछ समूहों द्वारा मांग-प्रदर्शन किया जा रहा है। उनसे बातचीत कर समाधान कराया जाए।

पूर्वांचल व बुंदेलखंड विकास निधि जारी करें

पूर्वांचल व बुंदेलखंड विकास निधि की धनराशि जारी करने में देरी न हो। क्षेत्रीय विकास की दृष्टि से यह दोनों निधियां उपयोगी सिद्ध हुई हैं। दोनों क्षेत्रीय विकास निधियों को तत्काल जारी किया जाए। इस संबंध में हाल ही में मुख्यमंत्री के साथ हुई विधायकों-सांसदों की बैठक में मांग की गई थी कि विकास निधि जारी होने में देरी होने से विकास के कार्य नहीं हो पा रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा तैयारियां समय से हो

मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिए कि प्रधानमंत्री द्वारा 25 अक्तूबर को सिद्धार्थनगर से प्रदेश के नौ जिलों में नए मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण किया जाना है। प्रदेश में चिकित्सकीय अवस्थापना विकास के क्रम में यह एक महत्वपूर्ण प्रयास होगा। समारोह आयोजन के संबंध में सभी तैयारियां समय से पूरी कर ली जाएं।

सड़कों को कराएं गड्ढामुक्त

प्रदेश में सड़कों के गड्ढामुक्ति का विशेष अभियान की अद्यतन स्थिति की समीक्षा कर रिपोर्ट उपलब्ध कराई जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि बजट में प्रावधानित धनराशि का उपयोग समयबद्ध ढंग से किया जाए। निर्माण कार्यों की गुणवत्ता सुनिश्चित की जाए। सभी विभाग अपने आय-व्यय का विवरण अपडेट रखें।
 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें