ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशजानिए उस मल्टीलेवल पार्किंग की खासियत, जिसका सीएम योगी ने किया उद्घाटन 

जानिए उस मल्टीलेवल पार्किंग की खासियत, जिसका सीएम योगी ने किया उद्घाटन 

180 करोड़ रुपये की सौगात देने के साथ ही सीएम योगी ने यहां मल्टीलेवल पार्किंग का भी उद्घाटन किया। सीएम योगी ने कहा कि गोलघर की सड़कों पर जहां तहां कार खड़ी हो जाती थी। अब मल्टीलेवल पार्किंग की...

जानिए उस मल्टीलेवल पार्किंग की खासियत, जिसका सीएम योगी ने किया उद्घाटन 
वरिष्ठ संवाददाता,गोरखपुरSun, 24 Oct 2021 05:16 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

180 करोड़ रुपये की सौगात देने के साथ ही सीएम योगी ने यहां मल्टीलेवल पार्किंग का भी उद्घाटन किया। सीएम योगी ने कहा कि गोलघर की सड़कों पर जहां तहां कार खड़ी हो जाती थी। अब मल्टीलेवल पार्किंग की व्यवस्था से यह समस्या दूर होगी। यहां पार्किंग की सुविधा के साथ खरीदारी के लिए दुकानें भी होंगी। इससे सुरक्षित खरीदारी का रास्ता खुलेगा। समय से कार्य करने के लिए प्राधिकरण बधाई का पात्र है। उन्होंने कहा कि मल्टीलेवल पार्किंग के साथ ही इंट्रीग्रेटेड ट्रैफिक सिस्टम का भी शुभारंभ हुआ है। इससे सड़क पर सुरक्षा का बेहतर माहौल बनेगा। हर एक घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद होगी।

छेड़खानी और लूट करने वालों का अगले चौराहे पर पुलिस स्वागत करेगी। योगी ने कहा कि सड़कों का चौड़ीकरण शहर के विकास को प्रदर्शित करता है। गोरखपुर में कुछ दिनों में 25 इलेक्ट्रिक बसें संचालित होंगी। पहले यहां सिटी बसें चलती थीं, जो बंद हो गईं। ये बसें धुंआ छोड़ती थीं, लोगों ने इसमें बैठना ही छोड़ दिया है। इन बसों को चार्ज करना पड़ेगा। यह बसें धुंआ नहीं देंगी। न ही इनसे प्रदूषण होगा। जाम की समस्या का समाधान होगा।

अब यूपी पिछड़ा नहीं, केन्द्र की 44 योजनाओं में है नंबर वन

योगी ने कहा कि यूपी को लेकर वैश्विक स्तर पर सोच बदली है। इसे आगे बढ़ाने की आवश्यकता है। पीएम आवास के लाभार्थी पुराने आवास का फोटो लेकर आए हैं। पीएम मोदी के प्रयास से सभी को आवास मिल रहा है। यूपी में 43 लाख लोगों को पीएम आवास मिल चुका है। यह परिवारों को स्वालंबन दे रहा है। कभी पीछे रहने वाला यूपी केन्द्र की योजनाओं में अग्रणी है। 44 योजनाओं के मामले में यूपी देश में सबसे आगे है। उन्होंने कहा कि स्ट्रीट बेंडर को आत्मनिर्भर बनाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि नगर निगम का 100 वर्षों के बाद नया भवन बना है। इसका श्रेय महापौर सीताराम जायसवाल को जाता है। यहां बाजार भी विकसित होगा। 100 वर्षों बाद इस काम को पीढ़ियां याद करेंगी। विकास की प्रक्रिया को इसी तरह आगे बढ़ाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि शहर में अतिवृष्टि से जलजमाव की स्थिति आई है। नगर निगम, पीडब्ल्यूडी और जीडीए को जलजमाव से निजात के लिए स्थाई योजना बनाने का निर्देश दिया गया गया। इसके लिए प्रदेश सरकार धन की कमी नहीं होने देगी। योगी ने कहा कि गोरखपुर के बाहरी क्षेत्र में लटके हुए तार हटाएं जा रहे हैं। बिजली की व्यवस्था को ठीक करने का इंतजाम हो रहा है। यहां सफाई कर्मचारियों की तैनाती हो रही है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें