DA Image
Sunday, November 28, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशजानिए फिल्म लखनऊ जंक्शन का विवाद, रिलीज से पहले ही प्रोड्यूसर पर दर्ज कराया मुकदमा

जानिए फिल्म लखनऊ जंक्शन का विवाद, रिलीज से पहले ही प्रोड्यूसर पर दर्ज कराया मुकदमा

लखनऊ। संवाददाताDinesh Rathour
Sun, 17 Oct 2021 08:38 PM
जानिए फिल्म लखनऊ जंक्शन का विवाद, रिलीज से पहले ही प्रोड्यूसर पर दर्ज कराया मुकदमा

आराध्या आर्ट्स के निर्माता विजय पाल ने फिल्म निर्माण के लिए सह प्रोड्यूसर को धोखा देते हुए सवा दो करोड़ रुपये हड़प लिए हैं। यह आरोप लगाते हुए फिल्म निर्माण में रुपये लगाने वाले सह प्रोड्यूसर ने पीजीआई कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। तेलीबाग गांधी नगर निवासी रज्जन सिंह यादव अगम फिल्मस के निदेशक हैं। उनके मुताबिक, मुम्बई गोरेगांव पश्चिम स्थित आराध्या आर्ट्स के विजय पाल लखनऊ जंक्शन के नाम से फिल्म बनाना चाहते थे। जिसमें अभिनेता राहुल राय, जाकिर हुसैन, सपना चौधरी और अक्षय खान के साथ स्थानीय कलाकार भी काम करने वाले थे।

13 नवंबर 2019 को अगम प्रोडक्शन और आराध्या आर्ट्स के बीच समझौता हुआ था। जिसके तहत रज्जन सिंह यादव को रुपये लगाने थे। साथ ही उनका नाम को-प्रोड्यूसर के तौर पर फिल्म कास्टिंग में शामिल किया जाना था। बात तय होने के बाद उन्होंने कई किस्तों में रुपये दिए थे। रज्जन के मुताबिक विजय पाल ने फिल्म निर्माण की लागत बढ़ने का दावा किया था। इस तरह से रज्जन से करीब दो करोड़ 20 लाख रुपये विजय पाल ने ले लिए थे। इस फिल्म के कुछ हिस्से पीजीआई स्थित दीनदयाल पार्क में भी शूट किए गए थे। 

सेंसर बोर्ड से पास करा ली फिल्म

रज्जन के अनुसार मसौदे के मुताबिक दो करोड़ 20 लाख रुपये हटाने के बाद फिल्म रिलीज से होने वाले मुनाफे में दोनों को हिस्सा मिलना था। विजय पाल 45 प्रतिशत और रज्जन 55 प्रतिशत के साझेदार थे। लेकिन कोविड महामारी के कारण फिल्म के पोस्ट प्रोडक्शन में कुछ वक्त लग रहा था। यह बात विजय पाल ने बताई थी। उन्हें अंधेरे में रख कर विजय पाल ने सुप्रिया पाल सेंसर बोर्ड में सर्टिफिकेट के लिए अप्लाई कर दिया था। 20 अप्रैल को सेंसर बोर्ड ने फिल्म को यू-ए सर्टिफिकेट के साथ पास कर दिया था। रज्जन का आरोप है कि उनसे रुपये लेकर पूरी फिल्म का निर्माण किया गया। मगर, उनका ही नाम सह प्रोड्यूसर के तौर पर नहीं शामिल किया गया। रज्जन के मुताबिक ट्रेलर रिलीज हो चुका है। जल्द ही फिल्म भी रिलीज होने वाली है। इंस्पेक्टर पीजीआई आनन्द शुक्ल के मुताबिक पीड़ित की तहरीर पर विजय पाल के खिलाफ अमानत में खयानत, धोखाधड़ी और धमकी देने की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें