ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशजानिए यहां बनेगी उत्तर भारत की सबसे बड़ी पार्किंग

जानिए यहां बनेगी उत्तर भारत की सबसे बड़ी पार्किंग

कानपुर रोड पर ट्रांसपोर्टनगर में कारों और ट्रकों के लिए मल्टीलेवल पार्किंग बनेगी। यह उत्तर भारत की सबसे बड़ी कवर्ड पार्किंग होगी। एलडीए ने इसके निर्माण का डीपीआर शासन को भेज दिया है। पार्किंग के...

जानिए यहां बनेगी उत्तर भारत की सबसे बड़ी पार्किंग
विजय वर्मा ,लखनऊ ’ Mon, 11 Nov 2019 01:28 PM
ऐप पर पढ़ें

कानपुर रोड पर ट्रांसपोर्टनगर में कारों और ट्रकों के लिए मल्टीलेवल पार्किंग बनेगी। यह उत्तर भारत की सबसे बड़ी कवर्ड पार्किंग होगी। एलडीए ने इसके निर्माण का डीपीआर शासन को भेज दिया है। पार्किंग के निर्माण पर करीब 125 करोड़ रुपए खर्च होंगे। जनवरी से इसका निर्माण शुरू होगा। 

पार्किंग भूतल सहित पांच मंजिला होगी। एलडीए के मुख्य अभियन्ता इन्दूशेखर सिंह ने बताया कि यहां 100 से ज्यादा ट्रक खड़े हो सकेंगे। पार्किंग में इतनी जगह होगी कि ट्रकें खड़ी होने के साथ आसानी से घूमकर बाहर भी निकल सकेंगी। बाकी चार मंजिला पार्किंग कारों व दोपहिया वाहनों के लिए होगी। कारों को पांचवी मंजिल तक ले जाने के लिए रैम्प व लिफ्ट दोनों होंगे। प्रस्ताव भेजा गया है। 

करीब 750 मीटर लम्बा स्काई वॉक बनेगा

इस मल्टीलेवल पार्किंग को लखनऊ मेट्रो के ट्रांसपोर्टनगर मेट्रो स्टेशन से भी जोड़ा जाएगा। इसके लिए मल्टीलेवल पार्किंग से मेट्रो स्टेशन तक फुट ओवर ब्रिज की तर्ज पर स्काई वॉक बनाया जाएगा। पार्किंग में कारें खड़ी करके लोग स्काई वॉक से सीधे मेट्रो स्टेशन पहुंच सकेंगे। स्काई वॉक करीब 750 मीटर लम्बा होगा। 

 डीपीआर शासन को भेज दिया गया है। इतनी बड़ी कवर्ड पार्किंग उत्तर भारत में कहीं नहीं है। शासन से कुछ स्वीकृति मिलना बाकी है।
इन्दू शेखर सिंह, मुख्य अभियन्ता, एलडीए   

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें