ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशगोरखपुर यूनिवर्सिटी में चले चाकू, कैंपस में मची भगदड़, तीन छात्र घायल; तीन सस्‍पेंड  

गोरखपुर यूनिवर्सिटी में चले चाकू, कैंपस में मची भगदड़, तीन छात्र घायल; तीन सस्‍पेंड  

गोरखपुर विश्वविद्यालय के महराणा प्रताप कैंपस स्थित एमबीए बिल्डिंग में मंगलवार को अभद्र टिप्पणी को लेकर बीबीए छात्रों के दो गुटों में भिड़ंत हो गई। चाकू और पंच से हुई मारपीट में तीन छात्र घायल हो गए।

गोरखपुर यूनिवर्सिटी में चले चाकू, कैंपस में मची भगदड़, तीन छात्र घायल; तीन सस्‍पेंड  
Ajay Singhहिंदुस्‍तान,गोरखपुरWed, 29 Nov 2023 08:24 AM
ऐप पर पढ़ें

Fight between DDU students: दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के महराणा प्रताप कैंपस स्थित एमबीए बिल्डिंग में मंगलवार को अभद्र टिप्पणी को लेकर बीबीए छात्रों के दो गुटों में भिड़ंत हो गई। दोनों पक्षों से चाकू और पंच से हुई मारपीट में तीन छात्र घायल हो गए। घायल छात्रों का प्राथमिक उपचार कराया गया। मामले को गंभीरता से लेते हुए डीडीयू प्रशासन ने तीन छात्रों को निलंबित कर दिया है।

डीडीयू के महाराणा प्रताप परिसर स्थित एमबीए बिल्डिंग में बीबीए की कक्षाएं संचालित होती हैं। मंगलवार को दोपहर करीब साढ़े बारह बजे किसी बात पर दो छात्रों में कहासुनी हो गई। दोनों छात्रों ने क्लास में ही बाहर निकलकर निबटने की चुनौती दी। बाहर आने के बाद दोनों छात्र और उनके समर्थक आमने-सामने हो गए। दोनों तरफ से चाकू और पंच से जमकर मारपीट हुई। घटना में मोहन सिंह, ऋषिराज मिश्र और आदित्य राव घायल हो गए। इनमें दो छात्रों के सिर में चोटे आई हैं जबकि एक छात्र के सीने पर चाकू लगा है। मारपीट होते देख शिक्षकों और कर्मचारियों ने किसी तरह बीच बचाव किया। उसके बाद घायल छात्रों को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया।

कैंपस में मची भगदड़
कैंपस में ही छात्रों द्वारा चाकू और पंच भांजते देख वहां मौजूद छात्र-छात्राओं में भगदड़ मच गई। किसी अनहोनी की आशंका में छात्रों ने दूर भागकर शिक्षकों व कर्मचारियों को इसकी सूचना दी। जब तक कोई बीच बचाव के लिए आता, तब तक तीन छात्र लहूलुहान हो चुके थे।

क्‍या बोले समन्‍वयक 
एमबीए के समन्‍वयक प्रो.श्रीवर्धन पाठक ने कहा कि अनुशासनहीनता पर तीनों छात्रों को निलंबित कर दिया है। उनसे एक सप्ताह में जवाब तलब किया गया है। जांच के बाद नियमानुसार दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस को सूचना नहीं
वहीं कैंट थाने के एसएचओ रणधीर मिश्रा ने कहा कि इस घटना के बारे में कोई सूचना नहीं मिली है। विश्वविद्यालय प्रशासन की तरफ से कोई जानकारी नहीं दी गई। यदि कोई तहरीर मिलेगी तो कार्रवाई की जाएगी।