DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › किसान सम्मेलन में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने गनाईं सरकार की योजनाएं, बोले- पीएम मोदी और सीएम योगी के दिल में गरीबों के लिए दर्द 
उत्तर प्रदेश

किसान सम्मेलन में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने गनाईं सरकार की योजनाएं, बोले- पीएम मोदी और सीएम योगी के दिल में गरीबों के लिए दर्द 

लखनऊ। विशेष संवाददाताPublished By: Dinesh Rathour
Sun, 26 Sep 2021 09:21 PM
किसान सम्मेलन में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने गनाईं सरकार की योजनाएं, बोले- पीएम मोदी और सीएम योगी के दिल में गरीबों के लिए दर्द 

किसान सम्मेलन में प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी दिन-रात जनता की सेवा में लगे हैं। प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी के दिल में गरीबों के लिए दर्द है। योगीराज में किसान कभी दु:खी नहीं हो सकता। कहा कि सपा-बसपा सरकारों की गुंडई और भ्रष्टाचार लोगों ने देखा है। पश्चिमी यूपी में अब किसी गुंडे की हिम्मत नहीं कि वो किसी बेटी की स्कूटी रोक लें। अगर रोकेगा तो मरेगा। उन्होंने कहा कि आप सब कमल पर मुहर लगाकर भारत माता को मजबूती देते हैं।

उन्होंने कहा कि सैफई खानदान ने राज्य को लूट लिया। किसानों का आह्वान किया कि षडयंत्र चल रहा है। सावधान रहें। वंशवाद, क्षेत्रवाद, जातिवाद से लड़ना है। उन्होंने कहा कि प्रदेश हित में इस सरकार का लौटना जरूरी है। फिर प्रचंड बहुमत से सरकार बनाने में सहयोग करें। यूपी प्रभारी राधामोहन सिंह ने कहा कि दिल्ली और यूपी वाले राजकुमार मिलकर बताएं कि आपकी सरकारों में बाणसागर परियोजना पूरी क्यों नहीं हुई। किसानों को यूरिया के लिए लाठी क्यों खानी पड़ती थी। उन्होंने कहा कि यूपी में किसानों की फसल की रिकार्ड खरीद हुई है।

योगी के शासन में यूपी केंद्र की 44 योजनाओं में नंबर-एक पर है। इस सरकार की सोच ईमानदार और काम दमदार है। किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजकुमार चाहर ने कहा कि किसान आंदोलन के नाम पर देश की सबसे ईमानदार और भोली-भाली किसान जाति को बदनाम किया जा रहा है। कहा कि जिस गोकुला जाट ने मुगल साम्राज्य से लोहा लिया, उस कौम में जन्म लेने वाला व्यक्ति आज अल्ला हू अकबर के नारे लगवा रहा है। जय श्रीराम का नारा लगाने वाले किसान यह कभी बर्दाश्त नहीं करेंगे।

किसान क्यों करते थे आत्महत्या

कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही ने कहा कि योगी सरकार में सपा शासन की तुलना में आठ गुना ज्यादा गेंहू खरीद हुई थी। कहा कि मोदी-योगी सरकार किसान हित में काम कर रही है। यूपी आज गेंहू, आलू, सब्जी, फल और तिलहन उत्पादन में नंबर-वन है। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन वाले बताएं कि यदि पुराने कानून सही थे तो तब बड़ी संख्या में किसान आत्महत्या क्यों करते थे।

कोरोना काल में सिर्फ यूपी की चीनी मिलें चलीं: राणा

गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने कहा कि बसपा और सपा सरकारों में चीनी मिलें कौड़ियों के दामों में बेची और बंद की गईं। योगी सरकार ने बंद मिलों को चालू कराया। कहा कि कोरोना काल में महाराष्ट्र, कर्नाटक सहित सहित राज्यों में चीनी मिलें बंद हो गई थीं लेकिन मुख्यमंत्री के आदेश पर सिर्फ यूपी की मिलें ही चलीं।

प्रचंड बहुमत से फिर सरकार बनाएंगे किसान: कामेश्वर

किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कामेश्वर सिंह ने कहा कि 2017 से पहले प्रदेश का किसान बदहाल था। योगी सरकार बनने के बाद लगातार किसान हितैषी फैसले हुए। इससे किसानों की आय बढ़ी और उनके परिवारों में खुशहाली आई। उन्होंने कहा कि योगी सरकार द्वारा लिए गए फैसलों के लिए आभार जताने आए हैं। उन्होंने कहा कि किसानों के बल पर प्रदेश में प्रचंड बहुमत से फिर योगीजी की सरकार बनेगी। कार्यक्रम में मंत्री स्वाति सिंह, भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष और मोर्चा प्रभारी प्रकाश पाल, सह प्रभारी संजय राय, मोर्चा के प्रदेश महामंत्री रामबाबू द्विवेदी, अतुल सिंह सहित अन्य मौजूद रहे।
 

संबंधित खबरें