ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकिसान आंदोलन : दिल्ली-यूपी सीमा पर लगाया जाम, एनसीआर में अतिरिक्त पीएससी के साथ पुलिस अलर्ट पर

किसान आंदोलन : दिल्ली-यूपी सीमा पर लगाया जाम, एनसीआर में अतिरिक्त पीएससी के साथ पुलिस अलर्ट पर

केंद्रीय कृषि कानूनों के  खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों ने दिल्ली-उत्तर प्रदेश सीमा पर राष्ट्रीय राजमार्ग -24 पर जाम लगा दिया। वहीं किसान आंदोलन देखते हुए एनसीआर में आने वाले तीन जिलों में...

किसान आंदोलन : दिल्ली-यूपी सीमा पर लगाया जाम, एनसीआर में अतिरिक्त पीएससी के साथ पुलिस अलर्ट पर
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊFri, 04 Dec 2020 06:49 AM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय कृषि कानूनों के  खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों ने दिल्ली-उत्तर प्रदेश सीमा पर राष्ट्रीय राजमार्ग -24 पर जाम लगा दिया। वहीं किसान आंदोलन देखते हुए एनसीआर में आने वाले तीन जिलों में अतिरिक्त पीएसी भेजी गई है। डीजीपी मुख्यालय पूरे हालात पर पैनी नजर बनाए हुए है। पश्चिमी यूपी के जिलों में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं।  

डीजीपी मुख्यालय के अनुसार गौतमबुद्धनगर (नोएडा) व गाजियाबाद में पीएसी की दो-दो अतिरिक्त कंपनियों की तैनाती की गई है। इसी तरह मथुरा में भी पीएसी की एक अतिरिक्त कंपनी भेजी गई है। पश्चिम यूपी के अन्य जिलों में भी एहतियाती तौर पर पीएसी पहले से तैनात है। जिलों की पुलिस भी अलर्ट है। हालांकि एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार का कहना है कि स्थितियां पूरी तरह नियंत्रण में हैं। 

सूत्रों के अनुसार स्थानीय अभिसूचना इकाइयां किसानों के आंदोलन पर पैनी नजर रख रही हैं। किसानों का विरोध प्रदर्शन उग्र होने की आशंका है। इस कारण पांच दिसंबर को प्रस्तावित प्रदर्शन को लेकर विशेष सतर्कता बरती जा रही है। पश्चिमी यूपी के जिलों से किसानों से आंदोलन में शामिल होने की संभावना है। किसान आंदोलन से प्रभावित जिलों में सभी थानों को लगातार सक्रियता बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें