ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकानपुर से किडनैप छात्रा लखनऊ में दोस्‍त संग घूमती दिखी, CCTV कैमरे में कैद 

कानपुर से किडनैप छात्रा लखनऊ में दोस्‍त संग घूमती दिखी, CCTV कैमरे में कैद 

कानपुर में बीच शहर से छात्रा के सनसनीखेज अपहरण की कहानी में उसके दोस्त की एंट्री हो गई है। पिता के मोबाइल पर छात्रा का मुंह बंधा वीडियो मिलने के बाद वह कानपुर और लखनऊ में दोस्त के साथ घूमती पाई गई है।

कानपुर से किडनैप छात्रा लखनऊ में दोस्‍त संग घूमती दिखी, CCTV कैमरे में कैद 
Ajay Singhहिन्‍दुस्‍तान,कानपुरSun, 06 Aug 2023 10:49 AM
ऐप पर पढ़ें

Kanpur News: कानपुर में बीच शहर से छात्रा के सनसनीखेज अपहरण की कहानी में उसके दोस्त की एंट्री हो गई है। पिता के मोबाइल पर छात्रा का मुंह बंधा वीडियो मिलने के बाद वह कानपुर और लखनऊ में दोस्त के साथ घूमती पाई गई है। इसके सीसी टीवी फुटेज पुलिस ने हासिल कर लिए हैं। आरोपित के घर से उसके साथ छात्रा का विवाह प्रमाणपत्र मिला है। इससे अपहरण की कहानी संदेह के दायरे में आ गई है। पुलिस रविवार को पूरी कहानी का पर्दाफाश कर सकती है।

पुलिस को पता चला है कि जिस लड़के पर अपहरण का आरोप लगाया गया, वह छात्रा का दोस्त ही है। दोनों की तमाम फुटेज भी पुलिस के हाथ लगी हैं, जिन्हें देखकर लग रहा है कि वह अपहृत नहीं हुई, खुद ही दोस्त के साथ घूम रही है। सूत्रों का यह भी कहना है कि सारी कहानी परिजनों से रुपये लेने के लिए रची गई।

छात्रा के पिता ने शुक्रवार को बर्रा थाने में अज्ञात के खिलाफ फिरौती के लिए अपहरण की धारा में रिपोर्ट दर्ज कराई। जिसमें उनका कहना था कि बेटी दवा लेने और एक दोस्त से मिलने की बात कहकर निकली और नहीं लौटी। रात लगभग आठ बजे पिता के मोबाइल पर एक वीडियो और ऑडियो मैसेज आया। वीडियो में बेटी के हाथ पैर बंधे और मुंह में कपड़ा और टेप लगा था। ऑडियो मैसेज में दस लाख रुपए फिरौती मांगी गई। यह आवाज छात्रा के दोस्त से मिल रही है।

पिता के मुताबिक बेटी इंजीनियरिंग एंट्रेंस के पेपर दे चुकी है, साथ में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रही है। अपहरण की सनसनीखेज सूचना से पुलिस के हाथ-पांव फूल गए। दिनदहाड़े छात्रा के अपहरण को कमिनरेट पुलिस ने चुनौती की तरह लिया है। छह टीमों को इस केस में लगाया गया और मॉनीटरिंग खुद ज्वाइंट सीपी आनंद प्रकाश तिवारी कर रहे हैं। मां-बाप से छल पुलिस सूत्रों का कहना है कि इस मामले की परतें खुल चुकी हैं, बस औपचारिक खुलासा बाकी है। यह मां-बाप से रुपये ठगने के लिए छल और पुलिस को बदनाम करने की कहानी है।

इंस्टा पर छात्रा और आरोपित की 22 रील्स
आरोपित ने इंस्टाग्राम पर अय्याश शब्द के साथ अपना नाम जोड़कर आईडी बनाई है। इसमें 195 पोस्ट आरोपित द्वारा डाली गई हैं। जिसमें से 22 रील्स उसने छात्रा के साथ बनाई हैं। जिसमें आई लव यू जैसे कई नजदीकी जाहिर करने वाले वाक्यों का प्रयोग हुआ है।

तीन माह पुराना मैरिज सर्टीफिकेट मिला
छात्रा और उसके दोस्त के घर की दूरी लगभग 2.50 किमी है। छात्रा का प्रतिदिन उसके घर आना जाना था। इस घटना के बाद पुलिस ने संदिग्ध के घर दबिश दी। उसके कमरे से तीन माह पुराना शादी का सर्टीफिकेट मिला। उसमें संदिग्ध दोस्त और छात्रा का नाम है।

फीस के रुपये ऐंठ लिए
पुलिस सूत्रों के मुताबिक संदिग्ध दोस्त यूट्यूबर है। उसने कुछ माह पहले छात्रा को झांसे में लेकर दो लाख रुपए ऐंठ लिए। छात्रा के पास कॉलेज फीस चुकाने को भी पैसा नहीं बचा। ‘अपहरण’ उसकी भरपाई के लिए रचा गया।

लखनऊ में मिला एटीएम का फुटेज
जिस समय छात्रा के पिता को फिरौती का ऑडियो और वीडियो मैसेज मिला, उसके लगभग चार घंटे बाद लखनऊ सेन्ट्रल स्टेशन के पास एक एटीएम से पुलिस को फुटेज मिला। इधर पुलिस ने जब छात्रा के घर के आसपास के सीसी टीवी फुटेज खंगालना शुरू किए तो शास्त्रत्त्ी चौक, अस्पताल रोड, सचान चौराहा, पटेल चौक समेत आधा दर्जन इलाकों के सीसी टीवी फुटेज में दोनों पैदल जाते हुए दिखे।

क्‍या बोली पुलिस
ज्‍वाइंट सीपी आनंद प्रकाश तिवारी के मुताबिक छात्रा को खोजने के लिए छह टीमें लगाई गई है। एक मैरिज सर्टीफिकेट भी मिला है और जो फुटेज सामने आए हैं उससे कुछ और तथ्यों की जानकारी भी मिली है। दोनों के पकड़े जाने के साथ ही पूरे घटनाक्रम से पर्दा उठ जाएगा। 

चोरी के आरोप में जेल जा चुका युवक
बर्रा इंस्पेक्टर सूर्य बली पांडेय ने बताया कि युवक की पहचान उजागर होने पर जानकारी जुटाई गई तो पता चला कि अपहृता के साथ दिख रहा युवक चोरी के मामले में जेल जा चुका है। गोविंदनगर थाने में मुकदमा दर्ज हुआ था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें