ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशजनता की समस्याओं का तत्काल समाधान करें अफसर: केशव प्रसाद मौर्य

जनता की समस्याओं का तत्काल समाधान करें अफसर: केशव प्रसाद मौर्य

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सोमवार को प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से आए लोगों की समस्याएं सुनीं। अधिकारियों को निर्देश दिए कि आम जनता की समस्याओं का तत्काल निराकरण करें। इस कार्य में किसी भी...

जनता की समस्याओं का तत्काल समाधान करें अफसर: केशव प्रसाद मौर्य
राज्य मुख्यालय। प्रमुख संवाददाताMon, 24 Jun 2019 07:21 PM
ऐप पर पढ़ें

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सोमवार को प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से आए लोगों की समस्याएं सुनीं। अधिकारियों को निर्देश दिए कि आम जनता की समस्याओं का तत्काल निराकरण करें। इस कार्य में किसी भी तरह की लापरवाही क्षम्य नहीं है। सात-कालिदास मार्ग स्थित अपने आवास पर आयोजित जनता दरबार में उप मुख्यमंत्री विभिन्न जिलों से पहुंचे लोगों की समस्याएं सुनने के साथ ही मौके से ही अधिकारियों को निर्देश देते रहे। अधिकारियों से कहा कि समस्याओं का निस्तारण ईमानदारी पूर्वक होना चाहिए। किसी फरियादी को दूसरी बार उसी समस्या के लिए ना आना पड़ें, यह सुनिश्चित करें। वृद्धावस्था, विधवा और दिव्यांग पेंशन की शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर करने को कहा। जनता दरबार कार्यक्रम में बांदा, वाराणसी, मैनपुरी, बाराबंकी, पीलीभीत, बुलंदशहर, जौनपुर, कानपुर नगर, बिजनौर, फिरोजाबाद, मथुरा, गाजियाबाद, कुशीनगर, बरेली आदि जनपदों के फरियादी पहुंचे थे। 

फरियादियों ने पेंशन, चिकित्सीय सहायता, भूमि व मकान संबंधी  विवाद, सड़क निर्माण, आवास आवंटन, रास्ता संबंधी विवाद के साथ ही अन्य समस्याएं उप मुख्यमंत्री के सामने रखीं। कुछ मामलों की जांच के लिए उन्होंने जिलाधिकारी बांदा, वाराणसी, जौनपुर तथा बुलन्दशहर को दो सदस्यीय कमेटी बनाकर जांच कराने और समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए। कुछ जनप्रतिनिधियों और विधायकों ने भी उप मुख्यमंत्री के सामने जनहित से संबंधित मामले रखे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें