DA Image
16 जनवरी, 2021|4:27|IST

अगली स्टोरी

केशरीनाथ त्रिपाठी की हालत बिगड़ी, प्रयागराज से लखनऊ के एसजीपीजीआई रेफर

कोरोना वायरस से पीड़ित भाजपा के वरिष्ठ नेता और पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी की हालत बिगड़ गई है। उनका इलाज प्रयागराज में हो रहा था। शुक्रवार को उनको संजय गांधी पीजीआई लखनऊ रेफर किया गया है।

केशरीनाथ त्रिपाठी की दो दिन पहले कोरोना वायरस संक्रमण की जांच की गई थी। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद से वह होमआइसोलेशन में थे। शुक्रवार सुबह तबीयत बिगडऩे पर उनको मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल के कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया। जहां पर डॉक्टर्स ने चेकअप के बाद उनकी सेहत को देखते हुए संजय गांधी पीजीआई, लखनऊ के लिए रेफर कर दिया है। 

इससे पहले गुरुवार को केशरीनाथ त्रिपाठी के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद उनके परिवार के लोगों और आवास पर काम करने वाले स्टाफ समेत 15 लोगों ने कोरोना वायरस का टेस्ट कराया। उनके साथ बुधवार को एनसीजेडसीसी में आयोजित सम्मान समारोह में सम्पर्क में आने वाले कुछ लोग होम क्वारंटाइन हो गए हैं। कई अतिथि दिल्ली और लखनऊ चले गए। राहत की बात यह है कि केशरीनाथ त्रिपाठी के परिवार के लोगों और सभी स्टाफ की प्राथमिक रिपोर्ट निगेटिव आई है। 

केशरीनाथ त्रिपाठी, बुधवार को एनसीजेडसीसी में इटावा हिंदी सेवा निधि के वार्षिक अधिवेशन में शामिल हुए थे। इसके बाद उनकी तबीयत कुछ खराब थी। जांच कराने पर वह कोरोना वायरस पॉजिटिव मिले थे। दूसरे दिन उनके बेटे, बहू जूनियर स्टाफ के साथ मुंशी व रसोई में काम करने वाले लोगों समेत 15 लोगों ने कोरोना संक्रमण की जांच कराई।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Kesharinath Tripathi s condition worsens SGPGI refer from Prayagraj to Lucknow