ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशमेरठ में केरल स्टोरी, छात्रा को फंसाया प्रेमजाल में, धर्मांतरण की कोशिश, रखा गया मदरसे में

मेरठ में केरल स्टोरी, छात्रा को फंसाया प्रेमजाल में, धर्मांतरण की कोशिश, रखा गया मदरसे में

यूपी के मेरठ में फिल्म केरल स्टोरी की तरह की वारदात हुई है। जिस तरह से फिल्म में छात्राओं को उनकी सहपाठी अपने पक्ष के युवकों से मिलाती हैं और उसे प्रेम जाल में फंसाया जाता है। उसी तरह यहां भी हुआ है।

मेरठ में केरल स्टोरी, छात्रा को फंसाया प्रेमजाल में, धर्मांतरण की कोशिश, रखा गया मदरसे में
rape
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,मेरठFri, 28 Jul 2023 09:28 AM
ऐप पर पढ़ें

मेरठ में फिल्म केरल स्टोरी की तरह की वारदात हुई है। जिस तरह से फिल्म में छात्राओं को उनकी सहपाठी अपने पक्ष के युवकों से मिलाती हैं और उसे प्रेम जाल में फंसाया जाता है, इसी तरह दौराला की छात्रा के साथ घटना की गई। मेरठ की छात्रा को बरगलाकर सहपाठी ने अपने समुदाय के युवक से दोस्ती कराई और छात्रा को प्रेम जाल में फंसाया गया। आरोपी युवक चार दिन पहले छात्रा को लेकर फरार हो गया। भाजपा नेताओं का आरोप है कि छात्रा के धर्मांतरण की साजिश थी और उसे एक मदरसे में रखा गया। पुलिस ने किसी तरह छात्रा को बरामद कर लिया। मामले में उच्च स्तर पर जांच और कार्रवाई की मांग की गई है। आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और पूछताछ की जा रही है।

मेरठ के दौराला क्षेत्र निवासी युवती खतौली के एक कॉलेज की छात्रा है। छात्रा चार दिन पहले गायब हो गई थी। परिजनों ने मुकदमा दर्ज कराया, जिसके बाद दौराला पुलिस ने छानबीन शुरू की। खुलासा हुआ कि छात्रा को खतौली निवासी आसिफ लेकर फरार हुआ है। दोनों मेरठ से पहले खतौली पहुंचे और यहां से सहारनपुर होते हुए अंबाला और फिर चंडीगढ़ गए। पुलिस ने दोनों को अलीगढ़ से बुधवार देररात करीब दो बजे गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद दोनों को मेरठ लाया गया।

थाने पर हंगामा, लखनऊ तक शिकायत भाजपा नेता अभिषेक गुर्जर समेत कई हिंदू संगठन के लोग बुधवार रात से गुरुवार दोपहर तक दौराला थाने पर जमे रहे। आरोप लगाया कि छात्रा को मदरसे में रखा गया। धर्मांतरण की साजिश थी, लेकिन पुलिस ने पहले ही बरामद कर लिया। भाजपा नेताओं ने लखनऊ तक शिकायत कर दी है। उच्चस्तरीय जांच की मांग की है।

टाइल्स मिस्त्रत्त्ी है आसिफ दौराला। छात्रा को उसकी सहेली ने आसिफ से खतौली के एक रेस्टोरेंट में पहली बार मिलवाया था। आसिफ टाइल्स मिस्त्रत्त्ी है। इस मामले में थाने पर बजरंग के बलराज डूंगर, विहिप के चौधरी अमनसिंह, आरएसएस के मनीष आदि ने इंस्पेक्टर दौराला से सख्त कार्रवाई की बात कही। एसपी सिटी पीयूष सिंह ने बताया कि पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर युवती को बरामद कर लिया है। वह बालिग है। युवक को भी पुलिस ने पकड़ा है। पूछताछ जारी है।

छात्रा को चंडीगढ़ में दिलाया मोबाइल

पूछताछ में आरोपी आसिफ ने बताया कि करीब एक साल पहले छात्रा से उसका परिचय हुआ था। छात्रा के परिजन अब उसकी शादी कहीं और करने वाले थे। इसलिए दोनों घर छोड़कर गए थे। पूछताछ में पता चला कि छात्रा अपना मोबाइल घर छोड़कर गई थी। आसिफ ने उसे चंडीगढ़ में नया मोबाइल दिलाया था। इसी मोबाइल फोन और नंबर की लोकेशन पुलिस ने ट्रेस की। पुलिस छात्रा के बयान दर्ज कराएगी और इसके बाद कोर्ट में पेश किया जाएगा।

सहपाठी ने कराई थी दोनों की दोस्ती

पुलिस पूछताछ में आरोपी आसिफ ने खुलासा किया कि वह मुजफ्फरनगर और मेरठ में अपना काम करता है। बताया कि छात्रा के साथ उसके पड़ोस में रहने वाली युवती पढ़ती है। युवती से आसिफ की पुरानी दोस्ती है। युवती ने ही दौराला निवासी छात्रा से आसिफ का परिचय कराया और दोस्ती कराई। इसके बाद आसिफ ने छात्रा को प्रेम जाल में फंसा लिया और घर से लेकर फरार हो गया। बताया कि वह दोनों निकाह करने वाले थे।

हिंदू संगठन के सदस्यों ने थाना घेरा, तब मिली छात्रा

युवती की बरामदगी के लिए हिंदू संगठन से जुड़े मनीष लोहिया, अमित राणा, विहिप के जिलाध्यक्ष अमन चौधरी, गोरक्षा सेवा समिति से जितेंद्र कांबोज, समाज सेवी पुरुषोत्तम उपाध्याय, नारायण लोहिया समेत कई संगठन से दर्जनों लोग दौराला थाने पहुंच गए। करीब आधा दर्जन गांव के ग्रामीणों ने दौराला थाने का घेराव करते हुए हंगामा कर दिया। मामला बिगड़ते देख पुलिस ने आरोपी के परिजनों पर दबाव बनाना शुरू कर दिया। इसके बाद पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने आरोपी की लोकेशन पता करते हुए धरपकड़ कर युवती को बरामद कर लिया।