ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशमहादेव बनेंगे आपकी शादी के साक्षी, काशी विश्वनाथ धाम में मांगलिक कार्यों के लिए जनवरी से बुकिंग

महादेव बनेंगे आपकी शादी के साक्षी, काशी विश्वनाथ धाम में मांगलिक कार्यों के लिए जनवरी से बुकिंग

अब आप चाहें तो खुद महादेव आपकी शादी के गवाह बन सकते हैं। जनवरी से काशी विश्वनाथ धाम (Kashi Vishwanath) में शादी विवाह जैसे मांगलिक कार्य शुरू हो सकेंगे। इस हॉल में 500 लोगों के लिए आयोजन हो सकेगा।

महादेव बनेंगे आपकी शादी के साक्षी, काशी विश्वनाथ धाम में मांगलिक कार्यों के लिए जनवरी से बुकिंग
Atul Guptaलाइव हिंदुस्तान,वाराणसीWed, 07 Dec 2022 08:27 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

महादेव के आशीर्वाद के साथ जो लोग शादी के पवित्र बंधन में बंधना चाहते हैं उन लोगों को अब महादेव के दरबार में शादी करने का मौका मिलेगा। जल्द ही काशी विश्वनाथ धाम स्थित हॉल में शादी-विवाह के आयोजन हो सकेंगे। मंदिर प्रबंधन ने शादी-विवाह के लिए काशी विश्वानाथ धाम में एक हॉल निर्धारित किया है। श्री काशी विश्वनाथ धाम प्रबंधन कमेटी ने यह स्पष्ट कर दिया कि मंदिर परिसर का उपयोग केवल मांगलिक कार्य जैसे जैसे विवाह या मुंडन आदि के लिए ही किया जाएगा। काशी विश्वनाथ मंदिर के सीईओ सुनील कुमार वर्मा ने कहा कि नवनिर्मित काशी विश्वनाथ धाम को विवाह समारोह और अन्य छोटे मांगलिक कार्य के लिए खोलने का निर्णय लिया गया है। इसके लिए बुकिंग जनवरी 2023 से शुरू होगी। 
 
मंदिर के अधिकारियों ने कहा कि इस उद्देश्य के लिए प्रबंधन ने काशी विश्वनाथ धाम में एक भव्य स्थान प्रियंबकेश्वर हॉल रखा है। इस हॉल में कई सौ लोगों के लिए आयोजित किया जा सकता है। यह हॉल दो मंजिला है जिसमें बेसमेंट भी है। अगर जमीन पर बैठाना हो तो हॉल में 500 लोगों के लिए कार्यक्रम आयोजित किया जा सकता है। 

 सुनील कुमार वर्मा के मुताबिक मैनेजमेंट ने मंदिर के दिशा-निर्देशों के अनुसार समारोह आयोजित करने के लिए एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी को हायर करने के लिए भी नोटिफिकेशन जारी किया है। उन्होंने कहा कि हम अभी तक किसी इवेंट मैनेजमेंट कंपनी को शॉर्टलिस्ट नहीं कर पाए हैं जो इन कार्यों का आयोजन करेगी। पूरी प्रक्रिया जनवरी के पहले सप्ताह तक पूरी होने की उम्मीद है।

काशी विश्वनाथ धाम के परिसर में आयोजित होने वाले कार्यक्रम गेस्ट हाउस, मैरिज लॉन और रिसॉर्ट में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों से अलग होंगे। उन्होंने कहा यहां आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में ये सुनिश्चित किया जाएगा कि कोई डीजे ना हो और समारोह पूरी तरह से पारंपरिक तरीके से आयोजित किया जाए। उन्होंने कहा कि इवेंट का शुल्क इवेंट मैनेजमेंट कंपनी द्वारा तय किया जाएगा। फिर भी यह सुनिश्चित किया जाएगा कि शुल्क लोगों की जेब पर भारी ना पड़े।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें