ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकाशी विश्वनाथ धाम में तैनात पुलिस की कार्यशैली पर फिर उठी उंगली, मंदिर के लेखपाल को सिपाही ने पीटा 

काशी विश्वनाथ धाम में तैनात पुलिस की कार्यशैली पर फिर उठी उंगली, मंदिर के लेखपाल को सिपाही ने पीटा 

विश्वनाथ धाम में तैनात पुलिस की कार्यशैली में लगता है सुधार नहीं हुआ है। शुक्रवार को मंदिर के लेखपाल को ही यहां तैनात एक सिपाही ने पीट दिया। सिपाही ने लेखपाल को खुलेआम कई थप्पड़ जड़ दिए।

काशी विश्वनाथ धाम में तैनात पुलिस की कार्यशैली पर फिर उठी उंगली, मंदिर के लेखपाल को सिपाही ने पीटा 
Yogesh Yadavहिन्दुस्तान,वाराणसीFri, 25 Nov 2022 07:13 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर बनने के बाद से दर्शनार्थियों की संख्या में कई गुना की बढ़ोतरी हो गई है। इसे देखते हुए पुलिस वालों को बार-बार अपने व्यवहार में सुधार की हिदायत दी जाती रही है। इसके बाद भी उनकी कार्यशैली में लगता है सुधार नहीं हुआ है। शुक्रवार को मंदिर के लेखपाल को ही यहां तैनात एक सिपाही ने पीट दिया। सिपाही ने लेखपाल को खुलेआम कई थप्पड़ जड़ दिए।

इससे आक्रोशित मंदिर प्रशासन के कर्मचारी और सेवादार लामबंद हो गए। मंदिर चौक में पहुंचकर पुलिस प्रशासन के खिलाफ धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया। सूचना पर मंदिर के कार्यपालक अधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने संज्ञान लिया। घटना की जांच कर कार्रवाई का आश्वासन देकर कर्मचारियों को मनाया।
 

बताया जाता है कि लेखपाल रामदास प्रोटोकॉल की ड्यूटी पर थे। तभी सिपाही अपने पांच परिचितों को निकास द्वार से प्रवेश करा रहा था। इसे लेकर लेखपाल ने रोका। विवाद के बाद सिपाही ने लेखपाल को पीट दिया।

इससे नाराज मंदिर प्रशासन के कर्मचारी धाम के चौक क्षेत्र में पहुंचे और पुलिस प्रशासन के विरोध में नारेबाजी करते हुए धरने पर बैठ गये। प्रकरण में चौक इंस्पेक्टर शिवाकांत मिश्र ने बताया कि मंदिर में घटना हुई है। अब तक थाने में कोई पक्ष नहीं पहुंचा है। मंदिर प्रशासन के अधिकारियों ने अपने स्तर से मामले में कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

कर्मचारियों के आक्रोश को देखते हुए कुछ घंटों में ही सिपाही पर कार्रवाई भी हो गई। डीसीपी सुरक्षा सूर्यकांत त्रिपाठी ने कहा कि सिपाही अखिलेश गिरि को निलंबित कर पुलिस लाइन से अटैच कर दिया गया है। प्रकरण की जांच बैठा दी गई है। भविष्य में भी उनकी ड्यूटी काशी विश्वानाथ धाम में नहीं लगाई जाएगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें