ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशअबकी बार, मुंहतोड़ जवाब; अब अमेठी में बीजेपी और स्मृति ईरानी के खिलाफ उतरी करणी सेना

अबकी बार, मुंहतोड़ जवाब; अब अमेठी में बीजेपी और स्मृति ईरानी के खिलाफ उतरी करणी सेना

अमेठी में करणी सेना ने बीजेपी और स्मृति ईरानी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। करणी सेना के अध्यक्ष हेम सिंह शेखावत ने गांव-गांव में भाजपा के खिलाफ प्रचार शुरू करने के साथ मुंहतोड़ जवाब का ऐलान किया है।

अबकी बार, मुंहतोड़ जवाब; अब अमेठी में बीजेपी और स्मृति ईरानी के खिलाफ उतरी करणी सेना
Yogesh Yadavलाइव हिन्दुस्तान,अमेठीWed, 15 May 2024 10:46 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव में गुजरात, राजस्थान और पश्चिमी यूपी में राजपूतों की नाराजगी के नाम पर राजनीति कर रही करणी सेना अब पूर्वी यूपी आ गई है। अमेठी में करणी सेना ने बीजेपी और स्मृति ईरानी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष हेम सिंह शेखावत गांव-गांव में भाजपा के खिलाफ प्रचार शुरू करने साथ ही लोगों को भाजपा को वोट नहीं देने के लिए शपथ दिला रहे हैं। शपथ के दौरान अबकी बार मुंहतोड़ जवाब देने का संकल्प ले रहे हैं। शेखावत राजपूतों को अमेठी में स्मृति ईरानी को वोट न देने की शपथ दिला रहे हैं। बुधवार को शादीपुर, गाज़नपुर दुआरिया, दादरा, भले सुल्तानी क्षेत्र के दर्जनों गांवों में लोगों को शपथ दिलाई।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने राजकोट से पुरुषोत्तम रुपाला को टिकट दिया। उन्होंने क्षत्रिय समाज के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की। हम लोगों ने रुपाला का टिकट काटने की मांग गुजरात भाजपा से की। हमेशा राजपूतों को निशाना बनाया जाता है और बाद में माफी मांग ली जाती है। हमारी मांग के बाद भी रुपाला का टिकट नहीं काटा गया। ऐसे में हम लोगों ने फैसला कर लिया है कि ऐसे लोगों का विरोध किया जाएगा। राजपूत 80 से 90 प्रतिशत भाजपा का वोटर रहा है। इसके बाद भी हमारे समाज के साथ इस तरह का व्यवहार किया जा रहा है। 

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी अपमान और उत्पीड़न पर उतारू हो गई है। शेखावत ने कहा कि अमेठी में प्रभावशाली नेता और पूर्व एमएलसी दीपक सिंह के ऊपर पहले भी एफआईआर हुई और 3 दिन पहले गंभीर धाराओं में केस दर्ज कराया गया है, उसका करणी सेना विरोध करती है। उन्होंने कहा कि करणी सेना चेतावनी देने आई है कि यदि मुकदमा वापस नहीं हुआ तो 20 तारीख के बाद राजपूत सड़क पर उतरकर आंदोलन करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें