DA Image
4 सितम्बर, 2020|11:26|IST

अगली स्टोरी

कानपुर : लॉकडाउन के बीच सुबह 10 से शाम 6 बजे तक खुलेंगे थोक बाजार

wholesale market will open in kanpur

जरूरी सामान की आपूर्ति से जुड़ी थोक बाजार (दवा बाजार भी) अब सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक खुलेंगी। यह बदलाव थोक बाजार में सुबह 6 बजे से भीड़ और सोशल डिस्टेंसिंग न होने से किया गया है। कानपुर के नयागंज किराना बाजार में अफसरों ने शुक्रवार को घूम-घूम कर समय बदल जाने की सूचना दी। कई रिक्शा ट्राली वालों को भी खदेड़ा गया। किराना बाजार दुकानें एक दिन छोड़ एक दिन आधी-आधी खुलेंगी।

सिटी मजिस्ट्रेट, क्षेत्राधिकारी पुलिस दल के साथ शुक्रवार को सुबह 10 बजे नयागंज थोक बाजार पहुंचे। उस वक्त यहां पर कई दुकानें खुली थीं। पुलिस की जीप से एनाउंस किया गया कि बाजार सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक खुलने के आदेश किए गए हैं। थोक बाजार में फुटकर माल नहीं बेचा जाएगा।

वहीं, कर्मचारियों, पल्लेदारों और मजदूरों की आईडी के आधार पर निर्धारित पास भी व्यापारी जारी कराएंगे। पास समय-समय पर चेक किया जाएगा। माना जा रहा है कि लोगों की मानसिकता सुबह निकलने की है। समय बदलने से आपूर्ति चेन से जुड़े लोग ही आएंगे।

ई-कॉमर्स पोर्टल से सामान की किराना व्यापारी करेंगे डिलीवरी
जरूरी सामान की आपूर्ति करने को खुदरा व्यापाकियों के लिए ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म तैयार है। इससे महानगर के 35 दुकानदार जुड़ भी चकु हैं। लगभग 400 अगले महीने तक जुड़ जाएंगे। वाणिज्य मंत्रालय के औद्योगिक नीति विभाग (डीपीआईआईटी) की योजना के तहत यह पोर्टल जनरल स्टोर संचालकों को आकर्षित कर रहा है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Kanpur: Wholesale markets will open between 10 am to 6 pm during lockdown