ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकानपुर : विकास दुबे ने अपने करीबी के नाम खरीदी थी 10 बीघा जमीन

कानपुर : विकास दुबे ने अपने करीबी के नाम खरीदी थी 10 बीघा जमीन

कानपुर एनकाउंटर का मुख्य आरोपी विकास दुबे ने अपने करीबी के नाम 10 बीघा जमीन खरीदी थी। इसकी शिकायत ईडी से की गई तो उसने प्रशासन से जानकारी मांगी है। इसमें रजिस्ट्री की कॉपी, बेचने वाले और खरीदने...

कानपुर : विकास दुबे ने अपने करीबी के नाम खरीदी थी 10 बीघा जमीन
वरिष्ठ संवाददाता , कानपुरFri, 23 Oct 2020 07:44 AM
ऐप पर पढ़ें

कानपुर एनकाउंटर का मुख्य आरोपी विकास दुबे ने अपने करीबी के नाम 10 बीघा जमीन खरीदी थी। इसकी शिकायत ईडी से की गई तो उसने प्रशासन से जानकारी मांगी है। इसमें रजिस्ट्री की कॉपी, बेचने वाले और खरीदने वाले का ब्योरा शामिल है। जिला प्रशासन रजिस्ट्री के कागजात दिखवा रहा है। उन्हें ईडी को सौंप दिया जाएगा। 

जयकांत बाजपेई की शिकायत करने वाले एडवोकेट सौरभ भदौरिया ने ईडी को दिए पत्र में दावा किया है कि बिल्हौर क्षेत्र के बैरी गांव में विकास दुबे ने 10 बीघा जमीन अपने करीबी के नाम पर खरीदी थी। इस पर ईडी ने प्रशासन से ब्योरा मांगा है कि जमीन का मालिक कौन था, किसने जमीन खरीदी थी। ब्योरा मिलने के बाद ईडी जांच करेगा कि जमीन खरीदने वाले की माली हालत क्या है? वह यह जमीन खरीद सकता था या नहीं? अगर नहीं तो पैसे के लेन-देन में उसकी किस-किस ने मदद की थी? 

फर्जी पते से रजिस्ट्री कराने का दावा
शिकायत में इस बात का भी दावा किया गया है कि विकास दुबे के करीबी ने रजिस्ट्री में अपने घर का पता भी गलत लिखवाया था। वह नजीराबाद क्षेत्र का रहने वाला है, मगर रजिस्ट्री में पता कल्याणपुर का दिया गया है। एडीएम फाइनेंस के अनुसार जो भी जानकारी ईडी ने मांगी है, उसके कागजात निकलवाए जा रहे हैं। पूरी रिपोर्ट एजेंसी को भेज दी जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें