ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकानपुर: मेट्रीमोनियल साइट की आड़ में ठगी करने वाले तीन गिरफ्तार

कानपुर: मेट्रीमोनियल साइट की आड़ में ठगी करने वाले तीन गिरफ्तार

मेट्रीमोनियल साइट पर फर्जी आईडी बनाकर लोगों को दोस्ती का झांसा देने संग महंगे गिफ्ट भेजने के नाम पर ठगी करने वालों को पुलिस ने धर-दबोचा। इनके पास से लाखों रुपये कैश समेत अन्य फर्जी दस्तावेज बरामद हुए।

कानपुर: मेट्रीमोनियल साइट की आड़ में ठगी करने वाले तीन गिरफ्तार
वरिष्ठ संवाददाता ,कानपुरMon, 23 May 2022 11:00 PM
ऐप पर पढ़ें

मेट्रीमोनियल साइट पर फर्जी आईडी बनाकर लोगों को दोस्ती का झांसा देने संग महंगे गिफ्ट भेजने के नाम पर ठगी करने वाले तीन लोगों को पुलिस ने धर-दबोचा। इनके पास से लाखों रुपए नकदी समेत अन्य फर्जी दस्तावेज बरामद किए गए हैं।

रेंज साइबर थाना प्रभारी हरमीत सिंह ने बताया कि गोविंद नगर में विनोदानंद ने 1.57 लाख की धोखाधड़ी की एफआईआर दर्ज कराई थी। उनका कहना था कि कुछ लोगों ने मेट्रीमोनियल साइट पर एक महिला की फर्जी आईडी फोटो के साथ बनाई। जिसे ब्रिटेन में रहना दिखाया और आईडी से फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी गई। उसके बाद आरोपित ने महिला बनकर विनोदानंद को झांसे में लिया। इसके बाद उसे महंगे तोहफे, डॉलर और एक लाख पाउंड भेजने का लालच देकर फंसाया। इंस्पेक्टर के मुताबिक पीड़ित व्यक्ति को दिल्ली एयरपोर्ट एथॉरिटी व कस्टम विभाग का अधिकारी बनकर कस्टम क्लियरेंस, जीएसटी, आदि के नाम पर 1.57 लाख की धोखाधड़ी की गई।

कौन हुए गिरफ्तार
इंस्पेक्टर ने बताया कि इस मामले में सी 346 सेक्टर जू-2 ग्रेटर नोएडा निवासी विक्रांत बब्बर, ब्लाक डी1/71 प्रथम तल सेक्टर 16 रोहिणी दिल्ली निवासी नितिन भूटानी और सी 288 न्यू अशोक नगर दिल्ली निवासी जोगिंदर सिंह को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से 4.50 लाख रुपये, कार, 10 मोबाइल, 13 प्रीएक्टिवेटेड सिम कार्ड, 4 फर्जी आधार कार्ड, 1 फर्जी मेट्रीमोनियल वेबसाइट का आईडी कार्ड और 7 अलग बैंकों के पासबुक चेकबुक और 12 एटीएम कार्ड बरामद हुए हैं। 

नाइजीरियन है मास्टरमाइंड
इंस्पेक्टर के मुताबिक गिरफ्तार किए गए आरोपित एक ही गिरोह के सदस्य हैं। मास्टरमाइंड नाइजीरियन नागरिक है। उसकी दिल्ली में तलाश की जा रही है। जल्द ही उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें