DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › कानपुर : झंडारोहण के बाद किसानों के समर्थन में सपा कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन
उत्तर प्रदेश

कानपुर : झंडारोहण के बाद किसानों के समर्थन में सपा कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

हिन्दुस्तान टीम, कानपुरPublished By: Shivendra Singh
Tue, 26 Jan 2021 01:47 PM
कानपुर : झंडारोहण के बाद किसानों के समर्थन में सपा कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

गणतंत्र दिवस पर मंगलवार को दिल्ली में किसान परेड के समर्थन में सपाइयों ने कानपुर में झंडारोहण के बाद हंगामा शुरू कर दिया। ट्रैक्टर रैली निकालने का प्रयास करने पर सपाइयों और पुलिस में झड़प भी हुई। हंगामे के बाद सपा विधायक समेत काफी समर्थकों को गिरफ्तार कर पुलिस लाइन भेजा दिया गया। उधर, मंधना में ट्रैक्टर रैली के साथ दिल्ली जाने की तैयारी में जुटे सपा नेताओं को पुलिस ने उनके घरों में ही नजर बंद कर दिया। इसको लेकर सपाइयों ने काफी देर प्रदर्शन किया।

नए कृषि कानून के खिलाफ दिल्ली में आयोजित ट्रैक्टर परेड में शामिल होने जा रहे किसानों पर सोमवार से पुलिस-प्रशासन की नजर है। जीटीरोड, हाईवे, एक्सप्रेस-वे पर पुलिस चौकन्नी है। ट्रैक्टर लेकर निकले किसानों को कानपुर सीमा से आगे नहीं बढ़ने दिया गया। डीएम आलोक कुमार ने जिले में ट्रैक्टर रैली पर प्रतिबंध लगाने के बाद जिलेभर की पुलिस अलर्ट मोड पर आ गई। सपा विधायक अमिताभ बाजपेई, इरफान सोलंकी के घर के बाहर सुबह से ही पुलिस का पहरा था। इसके बावजूद वह समर्थकों के साथ निकल गए।

एकता चौकी पर भारी फोर्स होने के बाद विधायक समर्थकों के साथ बड़ा चौराहा पहुंच गए। यहां पर सीओ कोतवाली ने फोर्स के साथ उन्हें रोक लिया। जुलूस निकालने की कोशिश में विधायक को समर्थकों के साथ गिरफ्तार कर पुलिस लाइन पहुंचा दिया। उधर, सपा विधायक इरफान सोलंकी भी अपने समर्थकों के साथ शिक्षक पार्क तक जलूस लेकर पहुंच गए। पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया लेकिन समर्थक हंगामा करने लगे। पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर इरफान समेत उनके समर्थकों को गिरफ्तार कर पुलिस लाइन भेज दिया। 

भाजपा पार्षद हुआ बागी
किसान आंदोलन के समर्थन में भाजपा के एक पार्षद ने रैली निकालने का प्रयास किया। काकादेव में भाजपा पार्षद रागवेंद्र मिश्रा के बागी तेवर से पार्टी में खलबली मच गई। पुलिस ने पहले उन्हें समझाया लेकिन हंगामा करने पर उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया गया।

मंधना में सपाई नजरबंद
ट्रैक्टर परेड को लेकर बिठूर पुलिस सुबह पांच बजे ही चौराहे पर तैनात थी। सपा नेता हरिओम पांडेय को घर मे ही नजरबन्द कर दिया। रैली के लिए आए सात ट्रैक्टर सीज कर दिए गए।। दोपहर बारह बजे गलियों से होते हुए काफी सपा कार्यकर्ता हरिओम के आवास पर पहुंच गए। साथ ही तीन ट्रैक्टर झंडा लगा कर पहुंचे। पुलिस ने ट्रैक्टर रोक कर सभी कार्यकर्ताओं को सपा नेता के आवास पर ही नजरबंद कर दिया। इस दौरान सपाइयों ने जमकर नारेबाजी की।

संबंधित खबरें