ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशपुलिस का बड़ा ऐक्शन, टॉप टेन 50 माफियाओं के घर पर रेड, असलहे, कारतूस और नकदी बरामद

पुलिस का बड़ा ऐक्शन, टॉप टेन 50 माफियाओं के घर पर रेड, असलहे, कारतूस और नकदी बरामद

यूपी के कानपुर में पुलिस ने माफियाओं के खिलाफ बड़ा अभियान चलाया है। माफियाओं के घर पर रेड की गई। वहां से असलहें , कारतूस और नकदी बरामद की गई है।

पुलिस का बड़ा ऐक्शन, टॉप टेन 50 माफियाओं के घर पर रेड, असलहे, कारतूस और नकदी बरामद
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,कानपुरSun, 26 May 2024 08:31 AM
ऐप पर पढ़ें

कानपुर पुलिस कमिश्नरेट ने बीते 24 घंटे में शहर में एक बड़ा अभियान चलाया। शहर और राज्य की टॉप 10 सूची में शामिल लगभग 50 माफिया के घरों में एक साथ दस्तक दी। उनके घरों पर छापेमारी कर सत्यापन किया। जो जिला बदर है वह कहीं शहर में तो नहीं घूम रहे इसकी भी जांच की गई। कहीं पुलिस ने कंट्री मेड पिस्टल, कई कारतूस तो कहीं नकदी तक बरामद की। बरामद वस्तुएं के आधार पर पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर आगे की कार्रवाई करेगी।

एडीशनल सीपी कानून व्यवस्था हरीश चन्दर ने बताया कि सभी जोन के डीसीपी को निर्देश दिए गए थे। यह अभियान लगातार चलाया जाएगा। सेन्ट्रल जोन डीसीपी सेन्ट्रल आरएस गौतम ने बताया बजरिया क्षेत्र में जयकांत बाजपेई के घर छापेमारी की गई वह जेल में बंद है। सूचना थी कि उसके सील मकान से कुछ वस्तुएं निकाली जा रही हैं मगर कुछ नहीं मिला। नई सड़क हिंसा में फंडिंग में जेल गए बिल्डर हाजी वसी के चमनगंज स्थित घर से पुलिस को 5.65 लाख रुपये, रिवाल्वर के 15 कारतूस और रायफल के छह कारतूस बरामद किए हैं। इसी तरह चरस तस्कर काकादेव निवासी सुशील उर्फ बच्चा, चमनगंज निवासी शाहिद पिच्चा, अनवरगंज निवासी चरस तस्कर सूरज सोनकर और बृजेन्द्र सोनकर के यहां भी छापेमारी की गई। इसके अलावा ग्वालटोली में विधायक इरफान के करीबी शौकत अली के यहां भी छापेमारी की गई है।

ईस्ट जोन डीसीपी ईस्ट श्रवण कुमार सिंह ने बताया कि पिंटू सेंगर हत्याकांड में मुख्य आरोपित पप्पू स्मार्ट के शहर में होने और संदिग्धों के उसके घर पर आने की सूचना मिली थी। जिसपर छापेमारी सत्यापन कराया गया। वह नहीं मिला मगर उसके घर से 315 बोर की कंट्री मेड पिस्टल और 12 बोर के कारतूस बरामद हुए हैं। एफआईआर दर्ज की गई है। जाजमऊ थानाक्षेत्र में रहने वाले माफिया सऊद अख्तर के यहां छापेमारी की गई। आरोपित मौके पर नहीं मिला।

साउथ जोन डीसीपी साउथ रविन्द्र कुमार ने बताया कि घाटमपुर निवासी इकराम को तमंचा और कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया है। वेस्ट जोन डीसीपी विजय ढुल ने बताया कि चौबेपुर क्षेत्र में छापेमारी के दौरान 315 बोर का तमंचा, एक कारतूस, 9 एमएम का एक कारतूस पवन सिंह यादव के पास मिला। उसे गिरफ्तार कर लिया गया। फरार चल रहे पप्पू उर्फ रामप्रताप सिंह के पास से एक 315 बोर तमंचा और कारतूस बरामद किया गया है। उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया।