ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशKanpur : लखनऊ-कानपुर हाइवे बंद, जाजमऊ गंगा पुल की मरम्मत का काम शुरू

Kanpur : लखनऊ-कानपुर हाइवे बंद, जाजमऊ गंगा पुल की मरम्मत का काम शुरू

कानपुर में जाजमऊ पुराना गंगा पुल मरम्मत के लिए शनिवार सुबह से 20 दिन के लिए बंद रहेगा। सुबह करीब 9 बजे उन्नाव पुलिस ने बदरका चौराहे से लखनऊ से कानपुर की ओर से आने वाला ट्रैफिक डायवर्ट कर दिया...

Kanpur : लखनऊ-कानपुर हाइवे बंद, जाजमऊ गंगा पुल की मरम्मत का काम शुरू
हिन्दुस्तान टीम,कानपुरSat, 13 Mar 2021 12:08 PM
ऐप पर पढ़ें

कानपुर में जाजमऊ पुराना गंगा पुल मरम्मत के लिए शनिवार सुबह से 20 दिन के लिए बंद रहेगा। सुबह करीब 9 बजे उन्नाव पुलिस ने बदरका चौराहे से लखनऊ से कानपुर की ओर से आने वाला ट्रैफिक डायवर्ट कर दिया है। बदरका चौराहे पर  बेरीकेडिंग कर हाइवे बंद कर दिया गया। पहला दिन होने के नाते हाइवे की दोनों लेन जाम हो गई है। उधर, एनएचएआई ने गंगा पुल मरम्मत का काम शुरू भी कर दिया।

उन्नाव के अचलगंज पुलिस ने लखनऊ से कानपुर की तरफ आने वाली लेन पर बेरेकेडिंग लगा दी है। पुलिस ने दिल्ली की ओर जाने वाले भारी वाहन गंगा बैराज के रास्ते तथा चारपहिया छोटे वाहन शुक्लागंज की ओर से मोड़ दिया है। चौराहे पर 10-10 मिनट के लिए ट्रैफिक रोककर वाहन पास कराए जा रहे हैं। कुछ बाइक सवार बेरीकेडिंग से जाजमऊ की तरफ जा रहे थे, लेकिन एनएचएआई ने पुराने गंगा पुल की शुरूआत पर भी बेरीकेडिंग लगा दी है। यहां से बाइक भी नहीं निकल पा रही है।

एनएचएआई ने हैमर मशीन से पुल की सड़क को काटना शुरू कर दिया। पुल के किनारे की बजरी साफ कराई गई। एनएचएआई के सुपरवाइजर अतीक खान ने बताया कि अभी पुल की सतह को बराबरकर किया जाएगा। फिर सभी ज्वाइंट की मरम्मत होगी।

एक अप्रैल तक रूट डायवर्जन
- लखनऊ-उन्नाव होते हुए कोई भारी वाहन, ट्रक, रोडवेज और निजी बसें पुराना गंगापुल जाजमऊ की ओर नहीं आएंगी। 
- लखनऊ से जाजमऊ गंगापुल आने वाले भारी वाहन उन्नाव से गंगा बैराज रास्ते कोठारी चौराहे से मंधना, चौबेपुर, शिवली होकर गंतव्य को जाएंगे। 
- लखनऊ की ओर से कानपुर आने वाली रोडवेज, निजी बसें गंगा बैराज रास्ते अटलघाट, करबला-मकडीखेड़ा, तिराहा से विकासनगर डिपो, या फिर गुरुदेव पैलेस चौराहे झकरकटी अंतरराज्यीय बस अड्डा आएंगी।
- लखनऊ-उन्नाव की ओर से आने वाले हल्के वाहन शुक्लागंज से होते हुए कैंट पुल के रास्ते से कानपुर को आएंगे। 
- लखनऊ से फतेहपुर, बांदा, चित्रकूट जाने वाले वाहन रायबरेली मार्ग पर लालकुआं, बक्सर गंगा पुल क्रास करके प्रयागराज हाइवे पर चौडगरा के पास निकलेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें