ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकानपुरः पब्लिक देखती रही तमाशा, डॉक्टर ने पहुंचाया लहूलुहान को अस्पताल

कानपुरः पब्लिक देखती रही तमाशा, डॉक्टर ने पहुंचाया लहूलुहान को अस्पताल

वो आंख ही क्या जो किसी का गम देख नम न हो जाए और फिर सड़क पर लहुलूहान पड़े शख्स को देखकर लोग कैसे अनदेखा कर आगे बढ़ सकते हैं। ऐसा ही कुछ मंगलवार को सचेंडी में हुआ। स्कूटी और बाइक की भिड़ंत में चार लोग...

कानपुरः पब्लिक देखती रही तमाशा, डॉक्टर ने पहुंचाया लहूलुहान को अस्पताल
हिन्दुस्तान संवाद ,कानपुर Wed, 18 Jul 2018 11:47 AM
ऐप पर पढ़ें

वो आंख ही क्या जो किसी का गम देख नम न हो जाए और फिर सड़क पर लहुलूहान पड़े शख्स को देखकर लोग कैसे अनदेखा कर आगे बढ़ सकते हैं। ऐसा ही कुछ मंगलवार को सचेंडी में हुआ। स्कूटी और बाइक की भिड़ंत में चार लोग घायल हो गए। तमाशबीन तो बहुत आ गए पर किसी ने उनकी मदद नहीं की। टेंपो से उतरे दो युवकों ने हिम्मत दिखाई और घायलों को सड़क किनारे कर वाहन चालकों से मदद मांगी लेकिन कोई तैयार नहीं हुआ। तभी उधर से निकल रहे एक डॉक्टर ने अपनी कार रोकी और गंभीर रूप से घायल एक युवक को निजी अस्पताल ले गए लेकिन इलाज तो दूर प्राथमिक चिकित्सा तक नहीं दी गई। हारकर उसे हैलट लाया गया जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। डॉक्टर और युवकों को इस बात का मलाल है कि घायल हो बचा नहीं सके।
चकरपुर निवासी बैंकुठ अवतार शुक्ल का इकलौता बेटा गोपाल दोपहर को ममेरे भाई विनीत के साथ स्कूटी के कागजात लेने भौंती आ रहा था। पीएसआईटी के पास सामने से आ रहे बाइक सवार ने स्कूटी में टक्कर मार दी। हादसे में चारों घायल हो गए और सड़क पर पड़े तड़पते रहे। लोग एकत्र तो हो गए पर देखते ही रहे। उधर से गुजर रहे टेंपो सवार कल्याणपुर निवासी युवराज और राजा ने देखा। दोनों घायलों को बचाने के लिए चलते टेंपो से कूद गए। घायलों को हाईवे से किनारे किया और टेंपो, कार सहित अन्य वाहनों को रोक-रोकर गोपाल को अस्पताल ले चलने को कहा पर कोई नहीं तैयार हुआ। अचानक निकल रहे पनकी निवासी डॉक्टर अमित वर्मा ने कार रोकी और युवकों से घायल को बिठाने को कहा। परिजनों को सूचना देने के साथ ही तीनों गोपाल को आसपास के अस्पताल ले गए लेकिन किसी ने भी इलाज नहीं किया। हैलट में उसने दम तोड़ दिया। अमित वर्मा के मुताबिक आसपास के किसी हॉस्पिटल में इलाज मिल जाता तो शायद गोपाल की जान बच जाती। वहीं, हेलमेट होने के कारण विनीत की जान बच गई जबकि बाकी दोनों बाइक सवारों को मामूली चोटें आई हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें